SSC CGL : परीक्षा में गड़बड़ी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रिजल्ट पर रोक

Aug 31 2018 01:47 PM
SSC CGL : परीक्षा में गड़बड़ी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रिजल्ट पर रोक

नई दिल्ली। 2017 में SSC CGL की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में कड़ा कदम उठाते हुए एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर (SSC CGL) 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा  (SSC CHSL) 2017 का रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी है। 

भीमा कोरेगांव मामला : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जारी किया नोटिस

देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कहा है कि एसएससी की परीक्षा प्रक्रिया और 2017 में परीक्षा में हुई गड़बड़ी को मद्देनजर रखते हुए रिजल्ट जारी करने पर रोक लगाना जरुरी है। कोर्ट ने यह भी कहा कि वो इस परीक्षा घोटाले से लाभान्वित हुए छात्रों को सेवा में शामिल होने नहीं दिया जा सकता है। दरअसल 2017 में SSC CGL और SSC CHSL की परीक्षाओं के बाद दो परीक्षा केंद्रों में गड़बड़ी होने के मामले ने तूल पकड़ी थी। इसके बाद सीबीआई ने अपनी जांच में पाया कि एसएससी सीजीएल की टियर-2 की परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले ही वायरल हो चुका था। इस दौरान फेसबुक पर  SSCTUBE नामक एक पेज पर 7 प्रश्‍न पत्र अपलोड किये गए थे। 

SC/ST आरक्षण : सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

गौरतलब है कि इस साल भी  एसएससी एग्जाम के हजारों परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए दिल्ली में प्रदर्शन किया था जो सात दिनों  तक चला था। इस दौरान इन छात्रों ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। 

ख़बरें और भी 

RRB ALP 2018 : जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

अनुच्छेद 35 ए पर सुनवाई जनवरी तक के लिए स्थगित

जम्‍मू-कश्‍मीर : अनुच्छेद 35ए पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

?