एलआईसी ने निकाली नई स्कीम, 27 हजार रुपये सालाना जमा पर मिलेंगे 10 लाख रुपये
एलआईसी ने निकाली नई स्कीम, 27 हजार रुपये सालाना जमा पर मिलेंगे 10 लाख रुपये
Share:

नई दिल्ली: भारत में आम आदमी अपने जीवन में कुछ न कुछ निवेश करता है और इसके लिए वो बैंकों का या फिर एलआईसी का सहारा लेता है। वर्तमान समय में लोगों द्वारा एलआईसी में सबसे ज्यादा निवेश किया जा रहा है। भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा जनता को दी जा रही पॉलिसियों का भी लोग भरपूर फायदा उठा रहे है। जानकारी के अनुसार बता दें कि एलआईसी  कई स्कीम चलाती है और इनमें से कुछ स्कीम बचत को ध्यान में रखकर बनाई गई है। 

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट, अब घट सकती हैं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें

वहीं एलआईसी द्वारा चलाई जाने वाली स्कीमें लोगों की बचत और सुरक्षा को ध्यान में रखकर निकाली जाती हैं। इसके साथ साथ कुछ स्कीम ऐसी भी हैं जो बचत और सुरक्षा दोनों देती हैं। यहां बता दें कि एलआईसी द्वारा दी जाने वाली सेवाओं का ग्राहक लाभ तो उठाता ही है। इसके अलावा वो पॉलिसी के रूप में अपना पैसा बचाता भी जाता है। देश के प्राय: सभी इलाकों में लोगों द्वारा एलआईसी में बचत और सुरक्षा हेतु बीमा राशि जमा की जा रही है। यहां हम आपको एक ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बता रहे हैं जो बचत के साथ-साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है।  

भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

गौरतलब है कि एलआईसी की पॉलिसी हर वर्ग के लिए होती हैं, वहीं एलआईसी की ऐसी ही स्कीम न्यू जीवन आनंद भी है। जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं। 

 
1. पॉलिसी के लिए उम्र- इस पॉलिसी को 18-50 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं। इस पॉलिसी के लिए कम से कम उम्र 18 साल रखी गई है।

2. बीमित रकम- इस पॉलिसी के तहत कम से कम एक लाख रुपये का सम अश्योर्ड लेना जरूरी है और इसकी अधिकतम सीमा नहीं है। आप जितना मर्जी सम अश्योर्ड चाहें, उतना ले सकते हैं।

3. पॉलिसी की अवधि- इस पॉलिसी की अवधि 15 से 35 साल है, न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को आप ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

4. प्रीमियम का भुगतान- इस पॉलिसी के लिए सालाना, 6 महीने, तिमाही और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है। इसकी खास बात यह है कि इस पॉलिसी को खरीदने के 3 साल बाद आप अपनी पॉलिसी से कर्ज ले सकते हैं।

5. ऐसे मिलेगा पॉलिसी का लाभ- मान लिजिए कोई पॉलिसी धारक 25 साल की उम्र में इस पॉलिसी से जुड़ते हैं और 5 लाख सम अश्योर्ड के लिए 21 साल का प्लान लेते हैं। ऐसे में उनका सालाना प्रीमियम 27010 रुपये होगा। उन्हें यह रकम 21 किश्तों में जमा करनी होगी। ऐसे में उनका कुल निवेश 5.67 लाख रुपये होगा।

6. सिंपल रिवर्सनरी बोनस- इस पॉलिसी के तहत सिंपल रिवर्सनरी बोनस का फायदा होता है। अभी यह करीब 48 रुपये प्रति हजार रुपये है, जो हर साल मिलता है। इसमें बदलाव होते रहते हैं, यह 40 से 48 की रेंज में बदलता है। 


खबरें और भी 

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट, अब घट सकती हैं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें

 केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता

 भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -