नोटबंदी को लेकर संसद में हंगामा, लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित
नोटबंदी को लेकर संसद में हंगामा, लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली : गुरूवार को भी विपक्षी दलों ने लोकसभा को चलने नहीं दिया। आखिरकार लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को कल शुक्रवार तक के लिये सदन की कार्रवाई को स्थगित करने का ऐलान करना पड़ा। शीतकालीन सत्र के दौरान शुरूआती तौर से ही संसद को चलने नहीं दिया जा रहा है। मोदी सरकार की नोटबंदी के खिलाफ मोर्चा खोले विपक्षी दलों ने न केवल प्रदर्शन को अंजाम दिया है वहीं सदन के दोनों सदनों की भी कार्रवाई को बाधित करने का सिलसिला जारी है।

इधर बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुये कहा है कि दम हो तो राहुल संसद में बोले। बीजेपी सांसदों का कहना है कि राहुल बोलेंगे तो कांग्रेस ही डोलेगी, संभवतः राहुल यह बात समझते है और यही कारण है कि राहुल केवल संसद में बोलने का ही दम भरते है, बोलने की हिम्मत नहीं करते।

इधर राज्यसभा में भी हंगामा खड़ा होने के बाद दोपहर तक के लिये कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस नेता गुलामनबी आजाद का आरोप था कि रूलिंग पार्टी ही सदन की कार्रवाई को स्थगित कर रहे है।

टीएमसी ने किया विरोध प्रदर्शन

नोटबंदी के खिलाफ मोर्चा संभालने वाली टीएमसी ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन करते हुये नोटबंदी वापस लेने की मांग मोदी सरकार से की। टीएमसी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार ने देश के लोगों को परेशान करके रख दिया है। नोटबंदी के विरोध में उतरे विपक्षी दलों ने हर बार सदन की कार्रवाई को बाधित किया और इसके चलते हर दो-दो मिनट में सदन की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा।

यह बोले जनप्रतिनिधि

मोदी सरकार ने किसानों को परेशान करके रख दिया है। - गुलामनबी आजाद

सरकार चर्चा करना चाहती है परंतु विपक्ष ही चर्चा करना नहीं चाहता।- मुख्तार अब्बास नकवी

राहुल बोलने का दम ठोंकते है, पर बोलते नहीं है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदीजी की लड़ाई में हम ही नहीं देश के सभी ईमानदार लोग साथ है। -बीजेपी सांसद

नोटबंदी पर राज्यसभा में घमासान...

RBI ने बैंको से CCTV फुटेज संभालकर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -