गुलाब के आइस क्यूब्स से दूर करे अपनी टैनिंग की समस्या
गुलाब के आइस क्यूब्स से दूर करे अपनी टैनिंग की समस्या
Share:

कभी कभी ज़्यादा देर धुप में रहने के कारण हमारे चेहरे में टैनिंग की समस्या हो जाती है. अगर आप भी इस टैनिंग की समस्या से परेशान है तो हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहें हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से अपने चेहरे पर मौजूद टैनिंग को हटा सकती है.

1-एक ग्लास पानी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाये. फिर इस पानी को आइस ट्रे में डालकर आइस जमा ले. इस इस रोज आइस क्यूब्स को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए. ऐसा करने से चेहरे का कालापन तो दूर होता ही है साथ ही पिंपल्स भी ठीक हो जाते है.इस आइस क्यूब्स को चेहरे पर लगाने से सारी थकावट खत्म हो जाती है.

2-जब भी घर से बहार धुप में जाये तो अपने चेहरे पर चंदन का तेल लगा कर जाये.चन्दन का तेल आपकी त्वचा को ठंड़क प्रदान करता है और सनबर्न से भी बचाव करता है.

3-अगर आप अपने चेहरे की टैनिंग दूर करना चाहती है तो थोड़े से नमक में थोड़ी चीनी को मिलाकर अपने चेहरे को अच्छी तरह से रगड़े.ये स्क्रब टैनिंग की समस्या को दूर करने में कारगर होता है.

4-अगर आपकी त्वचा धू की वजह से ज़्यादा काली पड़ गयी है तो थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाये.फिर थोड़ी देर बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. इससे त्वचा के पोर्स में छिपी गंदगी बाहर आ जाएगी.

5-अपने चेहरे पर रोज नियम से नीम या गुलाब के फेस पैक का इस्तेमाल करे.ये फेस पैक त्वचा की टैनिंग दूर करने में मदद करते है

दही से करे अपनी स्किन की देखभाल

इमली के बीज करते है लू से बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -