आँखों की रौशनी तेज करता है सेंधा नमक
आँखों की रौशनी तेज करता है सेंधा नमक
Share:

सेंधा नमक का इस्तेमाल अक्सर व्रत में खाने के लिए करते है,पर क्या आपको पता है की सेंधा नमक हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसलिए केवल व्रत के दिनों में ही नहीं बल्कि ऐसे भी नियमित रूप से सेंधा नमक का सेवन करना चाहिए.
 
1-नियमित रूप से सेंधा नमक का सेवन करने से हमारा ब्लड प्रेशर हमेशा कण्ट्रोल में रहता है ये नमक बिलकुल शुद्ध होता है इसलिए इसके सेवन से हमारे शरीर में वात, पित्त और कफ की समस्या भी दूर हो जाती है.
 
2-पेट के लिए भी सेंधा नमक बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से हमारी  पाचनक्रिया स्वस्थ रहती है इसे खाने से खाना आसानी से पच जाता है. सेंधा नमक में भरपूर मात्रा में पोटैशियम और मैग्नीशियम मौजूद होते है जो हमारे दिल के लिए बहुत फायदेमंद होते है. वैसे तो ब्लड प्रेशर के बढ़ने पर ज़्यादा नमक का सेवन करने से ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है. ऐसे में आप खाने के लिए सेंधा नमक का इस्तेमाल कर सकते है. ये नमक की कमी को भी पूरा कर देता है और साथ ही आपके ब्लड प्रेशर को भी नहीं बढ़ने देता है. आंखों के लिए भी सेंधा नमक का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, नियमित रूप से इसका सेवन करने से हमारी आँखों की रौशनी तेज होती है.

 

शुगर की समस्या में फायदेमंद होता है मखाने का सेवन

कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखता है काबुली चना

किडनी की समस्या में ना करे सोयाबीन का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -