डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें संतरे का इस्तेमाल
डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें संतरे का इस्तेमाल
Share:

संतरा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर आपको पता है संतरा त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. संतरे में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. अगर आप सही तरीके से इसका इस्तेमाल करती हैं तो आपको दाग धब्बे डार्क सर्कल्स और झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

संतरे का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को फेस वॉश से साफ करें. अब संतरे के स्लाइस को छीलकर 5 मिनट तक अपने चेहरे पर रगड़ें. अब इसे 15-20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. जब चेहरा सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको कुछ समय में ही फर्क दिखाई देने लगेगा. 

1- चेहरे पर संतरे का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर नेचुरल निखार आएगा साथ ही आपकी त्वचा स्वस्थ मुलायम और चमकदार हो जाएगी. 

2- संतरे का इस्तेमाल करने से पिंपल्स, दाग धब्बे की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए संतरे के रस में एक चम्मच दही और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी सांवलेपन  की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करती है लेमन टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -