पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक
पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक
Share:

अगर किसी लड़की के चेहरे पर एक पिंपल हो जाए तो वह परेशान हो जाती है. पिम्पल्स की समस्या को दूर करने से वो मार्केट में मिलने वाली क्रीम और लोशन खरीद कर ले आती है, पर हम आपको बता दें कि चेहरे पर होने वाली समस्याओं का इलाज आप घर में ही कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने चेहरे पर चंदन और टमाटर को मिलाकर लगाएं. आज हम आपको टमाटर और चंदन के फेस पैक के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या है तो टमाटर के साथ चंदन पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. यह फेस पैक टैनिंग के साथ-साथ दाग धब्बों की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है. 

2- त्वचा के अंदर मिलेनिन पिगमेंटेशन कम होने के कारण त्वचा का रंग सांवला होने लगता है. टमाटर और चंदन पाउडर का फेस पैक लगाने से मेलेनिन  का लेवल कम हो जाता है और स्किन गोरी होने लगती है. 

3- टमाटर के रस में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और चंदन पाउडर में एंटीबैक्टीरियल गुणों की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो एकने की समस्या को दूर करने में मदद करती है. 

4- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर और चंदन का फेस पैक लगाएं. यह फेस पैक त्वचा में कोलोजन के उत्पादन को बढ़ाता है और नई कोशिकाओं का निर्माण करता है. जिससे झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलता है.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह अपनाएं ये आसान तरीके

ज्यादा नमक खाने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -