मध्य प्रदेश में  एक लीटर पेट्रोल पर 26.62 रुपए की वसूली
मध्य प्रदेश में एक लीटर पेट्रोल पर 26.62 रुपए की वसूली
Share:

एमपी में पेट्रोल के दामों में फिर आग लग गई.मध्य प्रदेश में सड़क के नाम पर लगाए गए एक प्रतिशत सेस के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर जा पहुंची है .राजधानी भोपाल में पेट्रोल 78.63 और इंदौर 78.73 रुपए प्रति लीटर हो गया.जबकि बालाघाट में सबसे महंगा 80.11 रुपए प्रति लीटर होने की खबर है .

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश सरकार ने रविवार रात से एक प्रतिशत सेस लागू कर दिया . इस कारण पेट्रोल की कीमत पर में 85 पैसे और डीजल की कीमत में 76 पैसे की वृद्धि हो गई .आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल फ़िलहाल जीएसटी से बाहर है . इस कारण राज्य सरकार को वैट और अन्य करों के जरिए टैक्स लगाने की छूट मिली है. मध्य प्रदेश सरकार पेट्रोल पर 26.62 रुपए टैक्स वसूल रही है. इसमें 28 फीसदी वैट से 21.84 रुपए, चार रुपए एडिशनल टैक्स और एक प्रतिशत सेस की वजह से 78 पैसे शामिल है.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि के बाद अब मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने  प्रेस के सामने कहा कि  ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण पेट्रोलियम उत्पाद,  बिजली और रियल स्टेट को जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए .

यह भी देखें

आर्थिक सर्वेक्षण में रिलायंस जियो का भी हुआ जिक्र

सेंसेक्स 200 अंक गिरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -