गीता के पाठ से मिलती है सफलता

गीता के पाठ से मिलती है सफलता
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में सुखी और श्रेष्ठ जीवन के लिए बहुत सारी चीजों के बारे में बताया गया है. अगर सही ढंग से इन नियमों और परंपराओं का पालन किया जाये तो धन-संपत्ति की प्राप्त होती है, और साथ ही भाग्य से संबंधित सभी बाधाएं दूर हो जाती है.

आइये जानते है कुछ चीजों के बारे में जो आपका भाग्य बदल सकती है-

1-भगवान् विष्णु की पूजा जीवन में ऐश्वर्य, सुख-समृद्धि और शांति लाती है. इसलिए रोज नियम से विष्णु भगवान् की पूजा करनी चाहिए, इससे धन के साथ साथ धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष, सब कुछ प्राप्त हो सकता है.

2-श्रीमद् भागवत गीता को भी भगवान विष्णु का ही रूप माना जाता है. नियमित रूप से गीता का या गीता के श्लोकों का पाठ करने से भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होती है.किसी भी शुभ काम की शुरुआत करने से पहले भगवान विष्णु का ध्यान करने से सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

3-घर में तुलसी की पूजा नियमित रूप से करनी चाहिए, तुलसी का घर में होना स्वास्थ्य और वास्तु दोनों की ही दृष्टि से बहुत अच्छा होता है. तुलसी की महक से  घर के आसपास की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. साथ ही, तुलसी की देखभाल करने और पूजन करने से देवी लक्ष्मी सहित सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है.

चाँद की पूजा से होती है धन की कमी दूर

जानिए कैसे आयी गंगा स्वर्ग से धरती पर

पान का पत्ता करेगा आपकी धन की कमी को दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -