सार्क सम्मेलन के दौरान रिश्तों में दिखा तनाव, लंच किए बिना भारत लौटे राजनाथ
सार्क सम्मेलन के दौरान रिश्तों में दिखा तनाव, लंच किए बिना भारत लौटे राजनाथ
Share:

इस्लामाबाद : आज गुरूवार को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आयोजित सार्क देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में पाकिस्तान और भारत के रिश्तों की दरार साफ दिखाई दी। इसका उदाहरण उस वक्त नजर आया, जब भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पाकिस्तानी गृह मंत्री चैधरी निसार अली खान ने बेमन से हाथ मिलाये। दरअसल सार्क सम्मेलन आयोजन स्थल पर दोनों देशों के गृह मंत्री जैसे ही पहुंचे, वैसे ही दोनों का आमना-सामना हो गया था। ऐसे में दोनों ने औपचारिक तौर पर ही हाथ मिलाये।

नहीं चमका सके कैमरे

सार्क सम्मेलन का आयोजन सेरेना होटल में किया गया है। होटल के दरवाजे पर निसार खान आने वाले मेहमानों का स्वागत कर रहे थे, तभी राजनाथ सिंह पहुंचे और फिर बमुश्किल दोनों नेता हाथ मिला सके। इस वक्त दिल्ली से यहां पहुंचे भारतीय मीडिया के सदस्य भी मौजूद थे, लेकिन दोनों नेताओं के हाथ मिलाने के मौके के समय वे अपना कैमरा नहीं चमका सके, क्योंकि पाकि अधिकारियों ने भारत के मीडिया को दूर रखने के आदेश दे रखे थे। बताया गया है कि इस मामले में भारत के एक अधिकारी की बोलचाल भी पाकिस्तानी अधिकारी के साथ हो गई थी, लेकिन बाद में दूसरे अधिकारियों ने समझाईश देकर मामला शांत कराया।

भारत के लिए हुए रवाना

सार्क सम्मेलन में तनाव का आलम यह था कि राजनाथ सिंह के भाषण के मीडिया कवरेज पर ही रोक लगा दी। राजनाथ सिंह सार्क सम्मेलन के लंच में भी शामिल नहीं हुए, जबकि पहले उनका लंच में शामिल होने कार्यक्रम था। गृह मंत्री भारत के लिए रवाना हो चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -