राहुल ने न्याय व्यवस्था पर भरोसा जताया

Jan 12 2018 08:23 PM
राहुल ने न्याय व्यवस्था पर भरोसा जताया

आज कि सबसे बड़ी खबर सुप्रीम कोर्ट से आयी थी. चार जजों द्वारा भारत के मुख्य न्यायाधीश पर सार्वजनिक रूप गंभीर आरोप लगाने के बाद राजनीतिक गलियारों में उथल-पुथल स्वाभाविक थी . इसी के चलते कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे को गंभीर बताते हुए चिंता व्यक्त की. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की जांच सही तरीके से होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि हमें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. बैठक में कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद भी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि भारतीय न्याय व्यवस्था के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जज एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस ली. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में SC के दो नम्बर सीनियर जज के साथ तीन और जज शामिल हुए. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस सीनियर जज के घर हुई. जजों ने कहा -दो महोने में जो हालात हुए उन के कारण प्रेस कांफ्रेंस की जा रही है, पहली बार हम प्रेस के सामने आने को मजबूर है.

जजों ने कहा हम चाहते है कि कल को दुनिया हमें ये न कहे की हमने अपनी आत्मा बेच दी. देश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. CJI की अनियमितता की बात भी कही गई. हम चीफ जस्टिस को समझा नहीं पा रहे है. हम चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को लिखी चिट्ठी सार्वजानिक करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के न्याय पर प्रश्न करते न्यायाधीश

वकील से सीधे SC की जज बन सकती हैं इन्दु मल्होत्रा

सीबीआई विशेष जज की मौत की जाँच याचिका पर SC में सुनवाई आज

 

?