कालेधन को सफ़ेद करने के जुर्म में RBI अफसर अरेस्ट
कालेधन को सफ़ेद करने के जुर्म में RBI अफसर अरेस्ट
Share:

बेंगलुरु: देश में नोटबंदी के बाद लगातार  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) और सीबीआई द्वारा ऐसे लोगो को पकड़ा जा रहा है, जो कालेधनको सफ़ेद करने में लगे हुए है. वही देश के अलग अलग हिस्सो से रोजाना इस तरह की घटनाये सामने आ रही है. ऐसे में हाल ही में बेंगलुरु में सीबीआई ने मंगलवार को आरबीआई के एक सीनियर अफसर को अवैध रूप से नोट एक्सचेंज के आरोप में अरेस्ट किया है. इसके साथ ही नोट एक्सचेंज के आरोप में चार बैंक अफसरों के खिलाफ केस दर्ज करने के अलावा अलग अलग मामलो में 93 लाख रुपए के नए नोट जब्त किए है जिसमे 7 लोगो को अरेस्ट किया गया है. वही एक और मामले में  हवाला कारोबारी केसी वीरेंद्र को भी कालेधन को सफ़ेद करने के जुर्म में पकड़ा है.

बताया गया है कि  बेंगलुरु में आरबीआई के एक सीनियर अफसर को ब्लैकमनी को व्हाइट करने के आरोप में अरेस्ट किया है. हालांकि अभी तक आरबीआई की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. किन्तु आरबीआई के अफसर पर ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है.

वही हवाला कारोबारी और जेडीएस लीडर केसी वीरेंद्र को हुबली में 10 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था. कोर्ट में पेश करने के बाद इसे 6 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है. वही सीबीआई ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के चार अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया है. जिनके उनपर अवैध रूप से ब्लैकमनी को व्हाइट करने के आरोप है.

छप्पर फाड़कर आ गये नाई के पास सौ करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -