Jio सिम छोडो रेल का टिकट लेलो वहां भी 4G मिलेगा
Jio सिम छोडो रेल का टिकट लेलो वहां भी 4G मिलेगा
Share:

जी हाँ हम कभी भी सफर करते है तो हमेशा सबसे बड़ी प्रॉब्लम रहती है नेटवर्क की। खराब नेटवर्क की वजह से बात करने में परेशानी आजाती है। कभी कभी आवाज सही से नहीं आती। लेकिन अब रेलवे पर नेटवर्क बहुत ही खासा होने वाला है। कंपनिया कई समय से रेलवे के पास मोबाइल टॉवर लगाने का सोच रही है। लेकिन कोई बात नहीं बन प् रही है। लेकिन अब रेल मिनिस्टर सुरेश प्रभु की ने कुछ रास्ते निकाल लिए हैं. जिससे बात बनती नजर आरही है। आइए हम बताते है क्या क्या है रेल में चेंज -

1. रेलवे के बड़े अफसरों के हिसाब से एयरटेल, वोडाफोन और रिलांयस के साथ ही दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ने रेलवे स्टेशनों पर बूस्टर्स लगाने और हॉट स्पॉट बनाने के लिए जगह मांगी है.

2. रिलांयस जियो ने भी अपनी लॉन्चिंग से पहले ही नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 करोड़ का इन्वेस्ट करने का मन बना लिया है. और रेलवे से उसकी बात लास्ट स्टेज में है. बात फाइनल हो गई तो रेलवे स्टेशन पर जियो अपने टॉवर लगा देगा अपना ताकि नेटवर्क सही से पकड़े.

3. रिलांयस जियो और वोडाफोन के साथ ही दूसरी कंपनियां टीयर-2 और टीयर-3 के शहरों में करीब 4 हजार स्टेशनों और हॉल्ट्स पर बूस्टर्स और हॉट स्पॉट लगाने की तैयारी कर रही हैं.

4. कंपनियां इसके बारे में कह रही हैं कि इससे ट्रैवेल करने वालों को बेहतर नेटवर्क मिल पाएगा और लोग आराम से बात कर पाएंगे. स्टेशनों के साथ-साथ रेल सफर के दौरान भी नेटवर्क कैसे अच्छा हो, इस पर भी रेल मंत्रालय और टेलीकॉम रेगुलेटर TRAI के साथ मिलकर कंपनियां मंथन कर रही हैं.

5. ऑफिशियल सूत्रों से अंदर की खबर ये है कि इस साल के लास्ट तक रेलवे, कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए मोबाइल टॉवर लगवा देगा.

6. इस नई पॉलिसी में सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों को नेटवर्क लगाने के लिए सेम रेट पर जमीन लीज पर दी जाएगी.

7. रेलवे के अफसरों का मानना है कि इस कदम से रेलवे को दो बड़े फायदे होने वाले हैं, पहला यात्रियों की सुविधाएं बढ़ेगीं और दूसरा ये कि रेलवे के नॉन फेयर रेवेन्यू में बढ़ोत्तरी होगी. अरे मोबाइल वाली कंपनियां रेलवे को बढ़िया पैसे देगीं न.

5 सितम्बर को लांच हो रही है रिलायंस की जियो 4G सुविधा

इतना अंतर है Reliance Jio और दूसरी कंपनियों के प्लान्स में​

रिलायंस Jio को टक्कर देने के लिए BSNL लाया शानदार ऑफर

Reliance Jio आने के बाद, क्या भारत ब्रॉडबैंड रैंकिंग सुधर सकती है?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -