सेहत के लिए फायदेमंद होती है बैंगनी पत्ता गोभी

सेहत के लिए फायदेमंद होती है बैंगनी पत्ता गोभी

स्वस्थ शरीर के लिए विटामिन और पोषक तत्वों का होना बहुत जरूरी होता है.  नेचर में हमें स्वस्थ और सेहतमंद रहने के लिए न्यूट्रिशंस के विभिन्न स्रोत प्रदान किए हैं. एक ऐसा ही अनोखा तोहफा है बैंगनी पत्ता गोभी….. बैंगनी पत्ता गोभी देखने में जितनी खूबसूरत लगती है इतनी सेहत के लिए फायदेमंद होती है. 

बैंगनी पत्ता गोभी में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. बैंगनी पत्ता गोभी में विटामिन ए, विटामिन सी और पोटेशियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. इसके अलावा इसमें एंथोसायनिन और पॉलीफेनॉल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जिसके कारण इसका रंग गहरा बैंगनी होता है. 

एक रिसर्च के अनुसार बैंगनी पत्ता गोभी में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो कैंसर हृदय और शुगर की समस्या को रोकने का काम करते हैं. बैंगनी पत्तागोभी का सेवन करने से त्वचा साफ सुथरी और कोमल हो जाती हैं. आप इसका सेवन सलाद के रूप में कर सकते हैं. 

बैंगनी पत्ता गोभी को पतली-पतली स्लाइस में काट लें. अब इसमें ऑलिव ऑयल और सिरके की कुछ बूंदें डालकर अच्छे से मिक्स करें. रोजाना इसका सेवन करने से आपको सेहत से जुड़े बहुत सारे फायदे हो सकते हैं.

 

खून की कमी को पूरा करता है जामुन

5 मिनट में पाएं सिर दर्द की समस्या से छुटकारा

जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाती है पपीते की चाय

 

?