जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाती है पपीते की चाय

जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाती है पपीते की चाय

आजकल हर व्यक्ति किसी न किसी सेहत संबंधी समस्या से परेशान है. इन्हीं समस्याओं में एक समस्या है जोड़ों का दर्द…… जोड़ों के दर्द में हड्डियों में तेज दर्द होता है जिससे चलने-फिरने में भी तकलीफ होने लगती है. जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए कई तरह की दवाइयों का सेवन करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसा खास नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपके जोड़ों का दर्द ठीक हो जाएगा. 

अगर आप जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना पपीते की चाय का सेवन करें. पपीते की चाय पीने से हड्डियां मजबूत हो जाती हैं और जोड़ों के दर्द से आराम मिलता है. 

सामग्री- 

750 मिलीग्राम पानी, 180 ग्राम कच्चे पपीते के टुकड़े, ग्रीन टी बैग 

पपीते की चाय को बनाने के लिए सबसे पहले पपीते को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब इसे धीमी आंच पर उबलने के लिए रख दें. जब पानी उबलने लगे तो इसे आंच से उतार कर 10 मिनट के लिए ठंडा कर ले. अब इस पानी को छानकर इसमें ग्रीन टी बैग डालकर 3 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें. अब पपीते की चाय का सेवन करें. 

पपीते की चाय पीने से जोड़ों के दर्द के साथ साथ सूजन की समस्या से भी आराम मिलता है. पपीते की चाय पाचन तंत्र को मजबूत बनाती है इसके अलावा रोजाना पपीते की चाय पीने से बॉडी डिटॉक्स हो जाती है.

 

पेट के बल सोने से हो सकता है सेहत को नुकसान

सेहतमंद रहने के लिए दूध के साथ करें इन चीजों का सेवन

कैल्शियम की कमी को दूर करते हैं ये आहार

 

?