प्रधानमंत्री बेंजामिन की कामना मैत्री संबंध प्रगाढ़ हो
प्रधानमंत्री बेंजामिन की कामना मैत्री संबंध प्रगाढ़ हो
Share:

दिल्ली: इजराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कल से पानी छह दिनों की बारात यात्रा पर है . इस दौरे की शुरुआत में कल उन्होंने दिल्ली में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ की. अपनी भारत की यात्रा को दोनों देशों के मैत्री संबंधों के नए युग की शुरुआत बताते हुए आज प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कामना की कि इससे हमारे लोगों के लिए शांति, समृद्धि और प्रगति की प्रगतिशील साझेदारी विकसित होगी.

नेतन्याहू ने आज सुबह यहां राष्ट्रपति भवन में दिन की शुरुआत करते हुए संक्षिप्त बातचीत में यह भाव व्यक्त किये. अपनी यात्रा के आधिकारिक कार्यक्रम के आरंभ में नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंचे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद नेतन्याहू को तीनों सेनाओं की संयुक्त टुकड़ी ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुनों पर सलामी पेश की.

गौतरलब है कि कल ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिले थे. इजराईल और भारत के बीच संबधो को प्रगाढ़ करने के लिए 15 साल के बाद इजराईल के कोई प्रधानमंत्री भारत आये है. इस दौरान भारत और इजराइल के बीच कई रक्षा और व्यापारिक समझौते होने के उम्मीद है. प्रधानमंत्री मोदी खुद कल इजराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को एयर पोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे, जहा उन्होंने उनका गर्मजोशी के साथ गले लगाकर स्वागत किया.

पीएम मोदी ने किया इजराइल के प्रधान मंत्री का स्वागत

आज नहीं सुलझेगा सुप्रीम कोर्ट का विवाद

राहुल के अमेठी दौरे से पहले पोस्टर वार ने माहौल गर्माया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -