इस तरह तैयार करें टमाटर भिंडी सूप
इस तरह तैयार करें टमाटर भिंडी सूप
Share:

अगर आप आज कुछ अलग और कुछ खास बनाना चाहते है तो आज हम आपके लिए लेकर आये है एक ऐसी बेहतरीन रेसिपी जिसकी मदद से आप लाजवाब सूप तैयार कर सकते है, इस सूप की खास बात यहां है कि ये भिंडी से तैयार होता है, तो चलिए जानते है भिंडी से बनने वाले इस स्वादिष्ट सूप के बारे में, इसे बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

150 ग्राम भिंडी, 500 ग्राम ताजे टमाटर, 2 तेजपत्ता, 5-6 टुकड़े काली मिर्च, 100 ग्राम टोमैटो केचअप, एक टुकड़ा सेलरी, 50 ग्राम कटा हुआ लहसुन, 50 ग्राम मक्खन, स्वादानुसार नमक, एक मध्यम आकार का प्याज मोटे टुकड़ों में कटा हुआ साथ ही तलने के लिए तेल.

बनाने की विधि-

सबसे पहले एक गहरे बर्तन में टमाटर, प्याज , तेजपत्ता, काली मिर्च और सेलरी के साथ एक लीटर पानी डालकर उबालें, फिर भिंडी को छोटे टुकड़ों में काट लें. इसके बाद एक पैन में तेल डालकर भिंडी को तलें और सुनहरा होने पर निकालकर एक तरफ रख दें.

अब पैन में थोड़ा-सा तेल डालकर गर्म करें और टमाटर वाला पानी डालकर 30 मिनट तक पकाएं, इसके बाद लहसुन डालकर धीमी आंच पर 5 मिनट तक पकाएं और ठंडा करके छानकर अलग कर लें, फिर छने हुए सूप को दोबारा आंच पर रखें और टोमैटो केचअप, नमक मिलाकर गाढ़ा करें और फिर तली हुई भिंडी के साथ सर्व करें.

ये भी पढ़े

शकरकंद और आलू के स्वादिष्ट पकौड़े

सर्दियों की खुशियां बढ़ाये इस लाजवाब सूप के साथ

इस तरह झटपट तैयार करें ये स्वादिष्ट सलाद

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -