नागालैंड और मेघालय में मतदान आज
नागालैंड और मेघालय में मतदान आज
Share:

उत्तर-पूर्व के दो मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनावों के लिए आज मतदान अब से कुछ ही समय बाद शुरू होने जा रहा है जिनके नतीजे 3 मार्च को घोषित होंगे. इन राज्यों के विधानसभा चुनावों में वीवीपैट का इस्तेमाल होगा.चुनाव आयोग के मुताबिक हर विधानसभा सीट के एक पोलिंग स्टेशन पर वीवीपैट से वोटिंग होगी और स्लिप की काउंटिंग की जाएगी दोनों राज्यों में कुल 60 में से 59 सीटों पर मतदान होना है.

वोटिंग के चलते राज्यों में पुख्ता सुरक्षा के इंतज़ाम किये गए है. 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी ने नॉर्थ ईस्ट में भी अपनी पकड़ मजबूत बनानी शुरू कर दी है, पहले असम और बाद में मणिपुर की सत्ता में आने के बाद बीजेपी की निगाह मेघालय और नगालैंड पर है. नगालैंड विधानसभा में भी 60 सीटें हैं. यहां नगा पीपल्स फ्रंट (NPF) बीजेपी के समर्थन से अपनी सरकार चला रहा है.

बीजेपी के सामने चुनौती है कि नागालैंड में एनडीए की सत्ता बनी रहे, वही फिलहाल केवल पांच राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, इसमें एक मेघालय भी है, कांग्रेस की असल चिंता इस बार किसी भी तरह मेघालय में सरकार को बचाने की है, हालांकि बीजेपी ने यहां भी कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगा दी है, दिसंबर में कांग्रेस के एक सहित 4 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

नागालैंड और मेघालय में आज थमेगा चुनावी प्रचार

शशि थरूर के बयान पर भाजपा ने जताया ऐतराज

नागालैंड के करोड़पति उम्मीदवार

मोदी आज नागालैण्ड मिशन पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -