धनबाद में अपना वादा पूरा करेंगे पीएम मोदी

धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को झारखण्ड में हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) की सिंदरी इकाई की नींव रखेंगे.  स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने पत्र भेजकर प्रधानमंत्री के धनबाद दौरे की जानकारी दी है. सिंदरी में स्थापित होने जा रहे नए खाद कारखाना का शिलान्यास समारोह बलियापुर हवाईपट्टी पर होगा. राज्य सरकार ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है.

इस ऐतिहासिक क्षण का एक लाख लोग गवाह बनेंगे,  एक लाख से ज्यादा लोगों के बैठने के लिए पंडाल में व्यवस्था की जाएगी. प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में नरेंद्र मोदी 2014 में लोकसभा चुनाव का प्रचार करने धनबाद आए थे तो उन्होंने बंद सिंदरी खाद कारखाना को खोलने का वादा किया था, अब उस वादे को पूरा करने के लिए 25 मई को सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के बलियापुर में आ रहे हैं. 

हालांकि, इसमें आइआइटी-आइएसएम धनबाद के दीक्षा समारोह में प्रधानमंत्री के भाग लेने का जिक्र नहीं है, दूसरी तरफ केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय भारत सरकार के सचिव ने हर्ल को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सिंदरी खाद कारखाना के शिलान्यास की तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है. उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय ने पीएम का कार्यक्रम तय करके स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया है. 

झारखण्ड: फार्मेसी कॉलेज के नाम पर लाखों के घोटाले

संपत्ति विवाद: भाई पर पेट्रोल छिड़ककर जिन्दा जलाया

भाजपा के गठबंधन में दरार, विपक्ष ने उठाया फायदा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -