पेट्रोल-डीज़ल : नहीं थम रही कीमते, आज फिर बढ़े दाम
पेट्रोल-डीज़ल : नहीं थम रही कीमते, आज फिर बढ़े दाम
Share:

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में  तक़रीबन पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से लगातार इजाफा होता ही जा रहा है। दिनोदिन इनकी कीमते भारी व्रद्धि के साथ आसमान छूते हुए नजर आ रही है। इस कड़ी में आज भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों में भारी इजाफा देखा गया है।

आज फिर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने तोडा रिकॉर्ड, हो जाएगी आपकी जेब खाली


तो वही देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 0.09 रुपये प्रति लीटर की भारी बढ़त के साथ  83.49  रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है।  इसी तरह डीज़ल के दाम भी यहाँ 0.16 रुपये  प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 74.7 9 रुपये प्रति लीटर पर आकर थमे है। इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज इन  कीमतों में ऐसा ही इजाफा देखा  गया है। मुंबई में जहा पेट्रोल की कीमत 0.0 9 रुपये  प्रति लीटर की वृद्धि के साथ  9 0.84 रुपये प्रति लीटर हो गई है तो वही डीज़ल के दाम भी 0.17 रुपये की वृद्धि  के साथ  79.40  रुपये प्रति लीटर हो गए है। 

पेट्रोल-डीजल के बाद अब वाहन और रसोई गैस की कीमते भी बढ़ेंगी

 

 


उल्लेखनीय है कि देश में तक़रीबन पिछले एक महीने से भी अधिक समय से पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि होती जा रही है। इस मामले में  विशेषज्ञों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि खाड़ी देशो में  तेल के उत्पादन में भारी कमी आने और रुपये की गिरती कीमतों की वजह से पेट्रोल डीज़ल के दामों में यह इजाफा और ज्यादा होने की आशंका है। 

 ख़बरें और भी

पटना में मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल, कीमत जान उड़ जायेंगे होश

पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढे दाम, मुंबई में पंहुचा 90 के पार

पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढे दाम, जनता का हाल-बेहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -