भारत का एक और कीर्तिमान हुआ कायम, पंकज आडवाणी ने विश्व चैंपियनशिप में जीता कांस्य
भारत का एक और कीर्तिमान हुआ कायम, पंकज आडवाणी ने विश्व चैंपियनशिप में जीता कांस्य
Share:

बैंकॉक : बैंकॉक में आयोजित सैंगसोम 6 रेड स्नूकर विश्व चैंपियनशिप में भी भारत ने पैरा ओलंपिक की भांति अपना दबदबा कायम कर अपनी हाज़िरी जाहिर की. भारत की तरफ से खेल रहे पंकज आडवाणी ने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम कर भारत का एक और नया कीर्तिमान पूरी दुनिया में कायम किया.

इस सैंगसोम 6 रेड स्नूकर विश्व चैंपियनशिप में पंकज कांस्य पदक पर कब्जा ज़माने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. शुक्रवार को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में पंकज को चीन के डिंग जुनहुई ने शिकस्त दी. माइकल होल्ट को अपने पर्सनल कारणों के चलते प्रतियोगिता से हटना पड़ा जिसके चलते क्वार्टर फाइनल में आडवाणी को वॉकओवर का फायदा मिल गया.

जुनहुई और आडवाणी के बीच हुए मुकाबले में जुनहुई ने  7-4 :0-37, 68-0, 73-0, 41-26, 49-15, 7-57, 0-57, 67-0, 57-0, 20-34, 69-9 अंक के साथ जीत दर्ज की और आडवाणी को ब्रोंज़ से ही संतोष करना पड़ा. इस मैडल को जीत कर आडवाणी बहुत खुश हैं और इतना ही नहीं उन्होंने अपने विरोधी को फ़ाइनल में विजयी होने के लिए शुभकामना भी दी. अपनी ख़ुशी को बांटते हुए आडवाणी ने कहा के मैं भारत के लिए कांस्य दिल सका इससे मुझे बेहद ख़ुशी है.

आडवाणी ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा कि, "इस चैंपियनशिप में इस तरह की प्रतिस्पर्धा के बीच भारत के लिए पहला पदक जीतना दर्शाता है कि आपने अच्छा प्रदर्शन किया है. मैं इस टूर्नामेंट के लिए बाहरी व्यक्ति था और इतनी आगे तक आना काफी अच्छा लगता है." उन्होंने आगे कहा, "डिंग बेहद शानदार खिलाड़ी है. मैंने ग्रुप चरण में उसे हराया था लेकिन आज के खेल में वह बेहतर खिलाड़ी था, और मैं उन्हें फाइनल के लिए दिल से हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं."

रियो पैरा ओलंपिक : ओलंपिक में किया निराश, पैरा ओलंपिक में रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -