पाकिस्तान के कराची में चीनी दूतावास के पास हुआ आतंकी हमला
पाकिस्तान के कराची में चीनी दूतावास के पास हुआ आतंकी हमला
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के करांची में शुक्रवार को क्लिफ्टन क्षेत्र में स्थित चीनी दूतावास के नज़दीक में आतंकी हमला किया गया। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस घटना में 3 आतंकी मारे गए और  2 पुलिसकर्मियों की मौत भी हुई है। वहीं बता दें कि पुलिसवालों ने मारे गए आतंकियों के पास से सुसाइड बेल्ट और कुछ हथियार बरामद किये हैं वहीं हमले की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

नेपाल में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 16 की मौत

इसके साथ ही जगहीय रिपोर्ट में कहा गया है कि सुबह साढ़े नौ बजे तीन चार आतंकियों द्वारा दूतावास में घुसने की कोशिश की थी लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें चेकपोस्ट पर ही रोक दिया था। इसके बाद उन आतंकियों ने दूतावास की इमारत पर फायरिंग की और हैंडग्रेनेड भी फेंके। वहीं मामले में दक्षिण कराची के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल जावेद आलम ने मीडिया को बताया कि जब घुसपैठ के दौरान आतंकियों को चेक पोस्ट पर रोका गया तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। ऐसे में पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग की गयी, जिसमें तीन आतंकी ढेर हुए और हमारे दो पुलिस वाले भी मारे गए हैं। 

बस का हुआ एक्सीडेंट, पहले और बाद में ली सेल्फी हुई वायरल

गौरतलब है कि आतंकी हमले में पुलिसकर्मी भी मारे गए हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि दूतावास में मौजूद सभी लोग सुरक्षित है। जिन्ना अस्पताल के प्रवक्ता डॉ सीमी जमाली ने पुष्टि करते हुए कहा कि उनके यहां दो लाशें और एक सुरक्षाकर्मी ज़ख़्मी हालत में इलाज के लिए लाये गए है। जबकि सिंध प्रान्त के मुख्यमंत्री सयैद मुराद अली शाह ने हमले का संज्ञान लेते हुए अधिकारीयों को घटनास्थल के आस-पास की सुरक्षा पुख्ता करने का आदेश दिया है। 


खबरें और भी 

अफगानिस्तान का दौरा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, खास मकसद को करेंगे पूरा

एलन चाउ भारतीय कानूनों को ताक पर रखकर पहुंचा था सेंटिनेल द्वीप

जमाल खशोगी हत्या मामला: फ्रांस ने लगाया सऊदी नागरिकों पर बैन,नहीं कर पाएंगे देश में प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -