पाकिस्तान के दो शहर बम धमाको से दहले
पाकिस्तान के दो शहर बम धमाको से दहले
Share:

पेशावर: आतंकवाद के असुर को बढ़ावा देना अब खुद पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन गया है. आतंकवाद का यह भस्मासुर अब उसकी मौत के पीछे पड़ा है पाकिस्तान के दो शहरों पेशावर और मरदान में शुक्रवार को हुए आतंकी हमलों से तो यही जाहिर हो रहा है. इन हमलों में 18 लोगों की मौत हो गई और 57 से ज्यादा जख्मी हो गए. इन हमलों की जिम्मेदारी आतंंकी संगठन जमातुल अहरार ने ली है.

इन दोनों हमलों के बारे में अलग अलग जानकारियां मिल रही है.सबसे पहले पेशावर में सुबह करीब 6 बजे हमला हुआ. यहांं 4 आत्मघाती बमधारियों ने वारसाक की क्रिश्चियन कॉलोनी को निशाना बनाया. जवाबी कार्यवाही में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया. एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है, जबकि 5 लोग जख्मी हुए हैं. वहीं, मरदान शहर में हुए 2 बम धमाकों में 13 लोगों की मौत हो गई और 52 जख्मी हो गए. दोनोंं हमलों की जिम्मेदारी आतंंकी संगठन जमातुल अहरार ने ली है.

इस घटना के बारे में पाकिस्तान के डायरेक्टर इंटर-सर्विसेस पब्लिक रिलेशन, आसिम बाजवा ने ट्वीट कर बताया कि सभी सुसाइड बॉम्बर्स मारे गए हैं. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. यह फायरिंग क्रिश्चियन कॉलोनी में हुई. यह कॉलोनी पेशावर के पास (करीब 20 किमी दूर) वारसाक गांव में है और पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर के नजदीक है. यहां आर्मी का बेस भी है.पेशावर में सावधानी की वजह से बड़ा हमला टल गया. बता दें कि जमातुल अहरार आतंंकी संगठन तहरीक-ए- तालिबान से अलग होकर नया आतंकी संगठन बना है.

जबकि एक समाचार एजेंसी ने सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से कहा कि हमलावर वारसाक इलाके में मौजूद आर्मी के संस्थानों को निशाना बनाना चाहते थे. लेकिन वहां, सुरक्षा सख्त होने की वजह से ये लोग रिहायशी इलाके में घुस गए. बता दें कि वारसाक के नजदीक आर्मी के एफसी ट्रेनिंग सेंटर, कैडेट कॉलेज और आर्मी पब्लिक स्कूल हैं.एक अख़बार के अनुसार आतंकियों को सबसे पहले एक वॉचमैन ने देखा. उसके बाद कार्यवाही शुरू हुई.

उधर पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हमलावर हाथों में गन लिए हुए थे और सुसाइड जैकेट पहने थे. क्रिश्चियन कॉलोनी के गेट पर तैनात प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड और पुलिस ने इन्हें रोकने की कोशिश की, तभी इन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इस बीच, दो आतंकियों ने खुद को उड़ा लिया वहीं, दो को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. इस हमले में एक क्रिश्चियन की मौत हो गई जबकि दो निजी सुरक्षा गार्ड और एक आरक्षक गम्भीर घायल हो गए.

उधर, खैबर पख्तूनख्वा प्रोविंस के मरदान शहर में 2 बम धमाके हुए. बताया जा रहा है कि ये धमाके जिला कोर्ट के बाहर हुए. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इनमें 12 लोगों के मरने की खबर है. वहीं, 57 लोग जख्मी हुए हैं. शहर के चीफ रेसक्यू ऑफिसर हारिस हबीब ने बताया कि घायल होने वालों में वकील, पुलिस पर्सनल और नागरिक शामिल हैं.

भारत से दुश्मनी की सजा अफगानिस्तान को दे रहा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -