नवाज़ शरीफ पर आज सुनवाई करेगी पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट
नवाज़ शरीफ पर आज सुनवाई करेगी पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट
Share:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लन्दन ना जाते हुए सोमवार को कोर्ट में पेश होने का फैसला किया. नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के तीन मामले चल रहे हैं. जिनकी सुनवाई के लिए वह सोमवार को कोर्ट पहुंच गए हैं. 

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पनामा मामले में बेईमानी के आरोप में शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिया था, और उनके साथ उनके बच्चों के भी खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने का आदेश दिया था. इस फैसले के बाद शरीफ को अपने पद से इस्तीफा देना पडा था. नवाज की पार्टी पीएमएल-एन की ओर से पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि नवाज शरीफ उनके परिवार के पास लंदन नहीं जा रहे हैं. बल्कि उन्होंने राष्ट्रीय जवाब देही ब्यूरो (एनएबी) के समक्ष उपस्थित होने का फैसला किया है.

वही मंत्री ने यह भी बताया कि शरीफ के बच्चे हसन, हुसैन, मरियम और दामाद सफदर लंदन से नहीं आएंगे और वे अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे. शरीफ के कोर्ट में आने के कारण किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने हेतु कोर्ट के आसपास सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया भी इस सुनवाई पर अपनी नज़र जमाए हुए है .

नवाजुद्दीन की माँ भी World की टॉप 100 महिलाओ की लिस्ट में शामिल

पनामा मामला : अदालत में हाज़िर हुए नवाज़

बलूच नेता घजीन मार्री गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -