TIME पर्सन ऑफ द ईयर में पीएम मोदी नंबर वन
TIME पर्सन ऑफ द ईयर में पीएम मोदी नंबर वन
Share:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बादशाहत न केवल हिंदुस्तान में है बल्कि वे विदेशों में भी जीत हासिल कर रहे हैं। जी हां, टाइम पर्सन आॅफ द ईयर के रीडर्स पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शीर्ष स्थान मिला है। दरअसल अमेरिका की टाइम मैगज़ीन ने पर्सन आॅफ द ईयर के फाइनल विजेता के तौर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चयन किया है।

मैगज़ीन ने 7 दिसंबर को सर्वे किया था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक नेताओं से भी आगे निकल गए हैं। इतना ही नहीं इस रीडर्स पोल में अमेरिका के नेताओं में वहां के राष्ट्रपति बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप शामिल किए गए थे। विश्व की प्रमुख हस्तियों को इस पोल में शामिल किया गया था। इस सर्वे के लिए राजनीति, कला, साहित्य और अन्य क्षेत्रों से हस्तियों के नाम शामिल किए गए थे।

इस सर्वे में टाइम पर्सन आॅफ द ईयर को वर्ष की सबसे महत्वपूर्ण हस्ति के तौर पर किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति को चुनने का अंतिम कार्य पत्रिका के संपादक करते हैं। इस रीडर पोल में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा,नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जूलियन असांजे को 7 प्रतिशत मत मिले। पीएम मोदी ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और हिलेरी क्लिंटन को पीछे छोड़ दिया। पोल रविवार को बंद हुआ और इसमें पीएम मोदी को 18 प्रतिशत मत मिले। 

सबसे आगे रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम मोदी ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और हिलेरी क्लिंटन को भी रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया था। जबकि फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग को 2 प्रतिशत और हिलेरी क्लिंटन को 4 प्रतिशत मत मिले थे। टाईम मैगज़ीन प्रति वर्ष विश्व स्तर पर एक ऐसा सर्वे करवाती है जिसमें लोकप्रिय हस्तियों का चयन लोकप्रियता के आधार पर और अन्य स्तर पर किया जाता है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी को पहले भी इस पत्रिका ने पर्सन आॅफ द ईयर के लिए चुना था। यह वर्ष 2014 का समय था मगर इस समय वे अंतिम 8 में स्थान नहीं बना सके। ऐसे में इबोला फाइटर्स को मौका मिल गया। वर्ष 2015 में तो जर्मनी के चांसलर एंजेला मर्केल को इस उपलब्धि के लिए चुना गया।

इस शख्स ने बताई नरेंद्र मोदी एप में खामी

Video - 500-1000 के नोटों को लेकर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -