रक्षा प्रदर्शनी का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
रक्षा प्रदर्शनी का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
Share:

चेन्नई : उपवास पर होने के बावजूद चेन्नई के महाबलीपुरम में रक्षा प्रदर्शनी का पीएम नरेंद्र मोदी आज उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा प्रधान मंत्री तमिलनाडु में भी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे .रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी आज उपवास पर रहने के बाद भी चेन्नई के महाबलीपुरम में रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन करने आएँगे . रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण भी उपवास कर रही हैं. बता दें कि पीएम मोदी चेन्नई में एक कैंसर संस्थान का दौरा करने के अलावा कई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे.

जबकि दूसरी ओर चेन्नई में आयोजित अमेरिका-भारत बिजनेस काउंसिल सेमिनार के पहले दिन डिफेंस एक्सपो-18 में  जस्टर ने कहा कि अमेरिका भारत के साथ महत्वपूर्ण रक्षा तकनीक को साझा करने के लिए तैयार है. अमेरिका भारत को अपना महत्वपूर्ण रक्षा साझेदार मानता है और यह कई मामलों में महत्वपूर्ण है. यूएस कांग्रेस भारत का पूर्ण समर्थन करता है. भारत और अमेरिका के संबंध बहुत गहरे हैं. भारत में यूएस के राजदूत केनेथ जस्टर ने कहा कि दोनों देशों के दो-दो प्रतिनिधियों के बीच मई महीने में एक उच्च स्तरीय बैठक होगी, जिसके बाद महत्वपूर्ण रक्षा तकनीक को भारत को स्थानांतरित किया जाएगा.इस कार्यक्रम में मौजूद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों के महत्व पर जोर दिया.

यह भी देखें

रूस तैयार रहो, मिसाइल्स आ रही है-ट्रंप

बोल्डनेस की हद पार कर चुकी है ये अमेरिकी मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -