नोटबंदी पर एकजुट हुआ विपक्ष, सरकार का विरोध
नोटबंदी पर एकजुट हुआ विपक्ष, सरकार का विरोध
Share:

नईदिल्ली। संसद में शीतकालीन सत्र में लगभग हर रोज़ हंगामा हो रहा है। इस दौरान विपक्षी सांसद कभी संसद भवन परिसर में प्रदर्शन करते हैं तो संसद में मेजे थपथपाकर और हाथ उठाकर अपने विपक्षी साथी की बात का समर्थन करते हैं हंगामे के कारण कई बार सदन स्थगित हो जाता है। गुरूवार को भी संसद में ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला।

दरअसल संसद में नोटबंदी के मामले पर जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे और विपक्षी दलों ने नोटबंदी के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में विपक्षी सांसदों के हंगामे के मध्य राज्यसभा की कार्रवाई को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। आज विपक्षी सांसद इस मसले पर एकजुट नज़र आ रहे थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने विरोध करते हुए कहा कि विपक्ष कालेधन का समर्थन नहीं करता है लेकिन नोटबंदी को भी सही नहीं ठहरा रहा है। नोटबंदी से लोगों को परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से कालेधन के मसले पर विपक्ष पर आरोप लगाया है उससे तो विपक्षी सांसदों का अपमान ही हुआ है।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी सरकार का विरोध किया और कहा कि नोटबंदी से दिसंबर की पहली तारीख में ही लोग परेशान हो रहे हैं बड़े पैमाने पर वेतनभोगी बैंक्स से आस लगाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी में सदन के विरोध का सामना करने का साहस नहीं है। इस मामले में दूसरे दलों के नेताओं ने भी विरोध जताया।

ममता के समर्थन में आए सांसद

लोकसभा में ममता बनर्जी की सुरक्षा से जुड़े मामले में विपक्ष द्वारा सवाल किए गए। उन्होंने कहा कि ममता जिस विमान में सवार थी इंडिगो की उस विमान सेवा में ईंधन कम हो गया था। ऐसे में ममता की जान खतरे में पड़ सकती थी। सांसदों ने इस मामले में जमकर हंगामा किया तो लोकसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित हो गई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विमान में ईंधन की कमी थी तो एटीसी को प्लेन करें रनवे पर उतारने की अनुमति मिलना चाहिए थी। हालांकि संसद में विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने अपना जवाब दिया और कहा कि आरोप गलत हैं। इस मामले में इंडिगो ने भी अपनी ओर से सफाई देते हुए कहा कि विमान सुरक्षित तरीके से कुछ ही देर में लैंड हो गया था।

प्रियंका की पंजाबी फिल्म 'सरवन' पर भी नोटबंदी का असर

ढोल बजाकर एकत्र करेंगे नोटबंदी के नोट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -