प्याज का रस दूर करता है चेहरे के काले दाग
प्याज का रस दूर करता है चेहरे के काले दाग
Share:

चेहरे पर मौजूद बदसूरत काले दाग हर लड़की के लिए बुरे सपने के जैसे होते है. कई बार तो कुछ लड़किया इन काले और भद्दे दागो के कारन हीन भावना से ग्रस्त हो जाती है और बाहर आना जाना तक बंद कर देती है. पर अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योकि हमारे द्वारा बताये गए उपायों को इस्तेमाल करके आप इन सभी बदसूरत दागो से छुटकारा पा सकती है.

1-नीबू का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.निम्बू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते है. इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए रुई की मदद  से अपने चेहरे के कील मुंहासों पर नीबू का रस लगाएं. थोड़ी देर तक इसे लगे रहने दे.जब यह सूख जाये तो गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. नीबू का रस एक नेचुरल ब्लीच की तरह काम करता है और चेहरे के काले धब्बों को खत्म कर चेहरे को चमकदार बनाता है.

2-प्याज का रस इस्तेमाल करके झाई कील-मुंहासे से भी छुटकारा पाया जा सकता है.इसके अलावा प्याज का रस स्किन पर मौजूद काले धब्बो को भी दूर करने में मदद करता है.प्याज के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर लगाने से दाग धब्बों से निजात पाया जा सकता है. इसके लिए प्याज का रस काफी असरदार होता है.

3-चेहरे के दाग धब्बो को दूर करने के लिए थोड़ी सी हल्दी में शहद और नीबू के रस को मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. फिर एक घंटे के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इससे कील-मुंहासों और दाग धब्बों पर काफी असर दिखाई देगा.

ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये फेस पैक

गुलाबजल की मालिश से पाए गुलाबी निखार

ब्यूटी के लिए बेस्ट है बियर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -