गुलाबजल की मालिश से पाए गुलाबी निखार
गुलाबजल की मालिश से पाए गुलाबी निखार
Share:

अगर आप अपने गालो में गुलाबी निखार लाना चाहती है तो हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए है जिसे अपनाकर आप घर बैठे अपने चेहरे पर नेचुरल सुंदरता ला सकती है.

1-कैस्टर ऑयल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह स्किन में ग्लो लाने में हमारी मदद करता है. पर अगर आप कॉस्टर आयल में थोड़ा सा सरसो का तेल मिला दे तो यह हमारी स्किन को दोगुने फायदे देता है. अगर कॉस्टर आयल में थोड़ा सा सरसो का तेल मिलाकर नियमित रूप से गालों की मालिश की जाये तो गाल की त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे गालों में सुंदर सा उभार आने के साथ त्वचा साफ सुंदर व चमकदार बन जाती है.

2-रोज़ाना चेहरे पर गुलाबजल का इस्तेमाल चेहरे की स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गुलाबजल में नेचुरल गुण होते है. यह स्किन की गंदगी को अंदर से साफ करके निखार लाने का काम करता है. इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए गुलाब जल को लेकर इससे गालों की मसाज करें नियमित रूप से रोज मालिश करने से कुछ ही दिनों में आपके गाल गुलाबी हो जायेगे.

3-अपनी स्किन में निखार लाने के लिए भरपूर मात्रा में टमाटर का सेवन करे. टमाटर हमारी स्किन में निखार लाने का काम करता है. इसके अलावा अगर रोज सुबह सेब को पीसकर पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट से अपने गालों की त्वचा की मालिश करें. इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट तक लगें रहने दें, इसके बाद चेहरे को धो लें. इससे जल्दी आपकी त्वचा में सुंदर निखार देखने को मिलेगा.

सेब के इस्तेमाल से पाए झुर्रियों रहित त्वचा

टमाटर और निम्बू के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -