शिवलिंग पर दूध चढाने से मिलती है सर्प दोष से मुक्ति
शिवलिंग पर दूध चढाने से मिलती है सर्प दोष से मुक्ति
Share:

कभी-कभी जाने-अनजाने यदि कोई सांप को मार देता है तो उसे कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस दोष के कारण व्यक्ति की शादी के बाद उसे संतान देरी प्राप्त होती है. सांप को मारने वाले व्यक्ति की कुंडली में भले ही अच्छे योग हों लेकिन इस कृत्य के कारण उसके जीवन में संतान सुख की कमी रहती है.किसी इंसान से दुश्मनी हो या नाग या नागिन को मार डाला हो तो जीवित नाग या नागिन बदला लेने के लिए डंस सकता है. शास्त्रों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु सर्पदंश से ही होना है तो उसे भी सांप डंस सकता है.

यदि किसी व्यक्ति को विवाह के बाद लंबे समय तक संतान सुख प्राप्त नहीं हो पा रहा हो और उसने यदि किसी सांप को जीवन में कभी भी मारा है या सताया है या मारते हुए देखा है तो उसे सर्पों का का पूजन करवाना चाहिए. पूजन क्षमा मांगने की भावना के साथ किया जाना चाहिए. इस प्रकार विधि-विधान से सर्प दोष की मुक्ति हेतु पूजन कराने पर सर्प दोष से मुक्ति मिलती है.

सर्प दोष से मुक्ति के लिए एक और सटीक उपाय इस प्रकार है. जिस व्यक्ति ने किसी सांप को मारा है या मारते हुए देखा है या कभी सताया है तो नियमित रूप से शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं. इसके साथ समय-समय शिवजी का अभिषेक करवाएं.

लाल रंग के फूल से ना करे शिव जी की पूजा

महाशिवरात्रि पर इन तरीको से पाए शिव जी की कृपा

घर के मंदिर में रखे छोटा सा शिवलिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -