घर के मंदिर में रखे छोटा सा शिवलिंग
घर के मंदिर में रखे छोटा सा शिवलिंग
Share:

अक्सर लोग मंदिर से जुड़ी कुछ गलतियां कर बैठते हैं जो घर के लिए अशुभ मानी जाती हैं. आज हम आपको मंदिर से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे जो कि आपको घर के मंदिर में नहीं करनी चाहिए.
 
1-हर घर में गणेश जी की मूर्ति तो रखी ही जाती है. लेकिन मंदिर में कभी गणेश जी की 3 मूर्ति नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा अगर हम शिवलिंग की बात करें तो शिवलिंग हमारे अंगूठे के आकार से बड़ा नहीं होना चाहिए. शिवलिंग बहुत संवेदनशील होता है और इसी वजह से घर के मंदिर में छोटा-सा शिवलिंग रखना शुभ होता है. 

2-मंदिर में सभी शंख तो रहते ही हैं, लेकिन एक से ज्यादा शंख मंदिर में नहीं रखना चाहिए. अगर मंदिर में दो शंख है तो आप उनमे से एक शंख हटा दें.

घर में टूटी हुई मूर्ति रखना भी अशुभ माना जाता है. अगर आपके घर में टूटी हुई मूर्ति रखी हैं तो उसे किसी पवित्र 3-बहती नदी में प्रवाहित कर दें.

4-घर के देवी-देवताओं को हार-फूल  कभी भी बिना धोएं अर्पित न करें. ये चीजें अर्पित करने से पहले एक बार साफ पानी से अवश्य धो लेना चाहिए.

5-घर में पूजन स्थल के ऊपर कोई कबाड़ या भारी चीज न रखें. भगवान का मंदिर ऊपर से खाली होना चाहिए.

6-अगर आप मंदिर में घी के दीपक जला रहे हैं तो उसमें आप सफेद रूई की बत्ती का इस्तेमाल करें. यदि आर तेल का दीपक जला रहे हैं तो उसमें लाल धागे की बत्ती का इस्तेमाल करें.

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अनोखे उपाय

धन बढ़ाने के लिए करे ये उपाय

इन चीजो से हो सकती है लक्ष्मी जी नाराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -