अब ट्रैफिक से परेशानी नहीं इस कार को फोल्ड करो और चल दो
अब ट्रैफिक से परेशानी नहीं इस कार को फोल्ड करो और चल दो
Share:

एक ऐसी फोल्डिंग इलेक्ट्रिक कार बनाई जा रही है जो खुद को फोल्ड करके कम से कम स्पेस में पार्क हो जाती है. ये कार अपनी औरीजिनल लेंथ के 2/3rd साइज में स्क्वीज हो जाती है, जिसका मतलब है कि ये आसानी से कहीं भी पार्क की जा सकती है. जब ये कार पूरी तरह से फोल्ड हो जाती है तो ड्राइवर फ्रंट विंडशील्ड को ऊपर उठाकर कर आसानी से बाहर निकल सकता है. इस कार के फोल्ड को स्पैनिश कंपनी ने बनाया है.

इस कार के फोल्ड का डिजाइन बोस्टन के मैसाच्युसैट्स इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के मीडिया लैब में बनाई गई डिजाइन पर बेस्ड है. इस कार के साथ जुड़ा है एक बहुत डिफरेंट थॉट जो है इस कार को बनाने का सेंट्रल आइडिया. वो ये है कि आप इसे खरीदिए मत. बस स्ट्रीट से उठाइए लेकर निकल पड़िए और अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचकर इसे वहीं छोड़ दीजिए. सुनने में जरूर अजीब लग रहा होगा पर ऐसा कई जगह हो रहा है. ये कार पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तरह यूज होगी और लोगों को प्राइवेट कार में चलने का एक्सपीरियंस का ऑलटरनेटिव देगी.

हिरोको के मैनेजिंग डायरेक्टर अरमैंडो गैसेपर का कहना है कि फ्यूचर में ये बिना ड्राइवर के टैक्सी की तरह काम करेगी. जो चलाएगा वो खुद उसका ड्राइवर होगा और आपको सिर्फ उतने मिनट का पेमंट करना होगा जितने टाइम आप इस कार को यूज करेंगे. जैसे ही आप अपने डेस्डिनेशन पर पहुंच जाएंगे आपका इस का से कांट्रेक्ट खत्म.

भारत में फिर ऑटो सेवा शुरू करेगी उबर

SUV सेगमेंट में वोक्सवैगन की T-क्रॉस की एंट्री

बेमिसाल बजट कार Renault Kwid 2018

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -