भारत में फिर ऑटो सेवा शुरू करेगी उबर
भारत में फिर ऑटो सेवा शुरू करेगी उबर
Share:

नई दिल्ली। कैब एग्रीगेटर उबर भारत में अपनी 'ऑटो' सेवा फिर से शुरू कर रही है। इसकी शुरुआत बेंगलुरु और पुणे से होगी। कंपनी ने मार्च, 2016 में इस सेवा को बंद कर दिया था। अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी ओला से कंपनी को इस मामले में कड़ी टक्कर मिल रही है। अमेरिकी कंपनी उबर इस महीने के अंत तक अपने एप पर 'ऑटो' विकल्प के जरिये इन दो शहरों में ग्राहकों को ऑटो रिक्शा बुक करने की सुविधा उपलब्ध कराएगी।

ऊबर के प्रवक्ता के अनुसार कंपनी यह देखना चाहती थी कि देश में परिवहन व्यवस्था में यह क्षेत्र कैसे विकसित होता है, इसके लिए कंपनी ने यह सेवा रोक दी थी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, 'ऑटोरिक्शा देश के कई शहरों में परिवहन का साधन है। लोगों को परिवहन का और विकल्प देने के लिए हम बेंगलुरु और पुणे ऑटो शुरू कर रहे हैं। 

अमेरिकी कंपनी अपने ऐप पर ऑटो विकल्प के जरिए इन दो शहरों में अपने ग्राहकों को ऑटोरिक्शा बुक करने की सुविधा देगी। कंपनी को घरेलू कंपनी ओला के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। ओला ने 2014 में बेंगलुरु और चेन्नई में ऑटोरिक्शा बुकिंग सेवा शुरू की थी। ओला अपने ऐप के जरिए फिलहाल 73 शहरों में ऑटोरिक्शा बुकिंग सुविधा दे रहा है। कंपनी के साथ 1.2 लाख से अधिक ऑटो जुड़े हुए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले, कंपनी ने नई दिल्ली, कोयंबटूर, इंदौर तथा भुवनेश्वर में यह सेवा शुरू की थी। प्रवक्ता के अनुसार हम फिलहाल दो शहरों में ऑटो सेवा शुरू कर रहे हैं। धीरे-धीरे इसका विस्तार दूसरे शहरों में किया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि ऑटो में वे सभी सुरक्षा विशेषताएं उपलब्ध होंगी जो ऊबर कैब की सेवा लेने वालों के लिए हैं। इसका उपयोग करने वाले नकद, पेटीएम, डेबिट/ क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं।

शेयर बाजार अपने एक नये रिकॉर्ड स्तर पर

अब LED लैम्पों पर भी दिखेंगे सितारे

भारत में फिर शुरू होगी उबर की ऑटो सेवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -