बड़े उलटफेर का शिकार हुए नडाल, जोकोविच क्वाटरफाइनल में
बड़े उलटफेर का शिकार हुए नडाल, जोकोविच क्वाटरफाइनल में
Share:

नई दिल्ली : मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच आसान जीत के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गए लेकिन 14 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में लुकास पोइली से हारकर बाहर हो गए। फ्रांस के 22 वर्षीय खिलाड़ी और विश्व में 25वें नंबर के पोइली विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

उन्होंने स्पेनिश सुपरस्टार को 6-1, 2-6, 6-4, 3-6, 7-6 से हराया। नडाल इस तरह से 2004 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाए। वह कलाई की चोट के कारण फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर से हट गए थे और इस कारण विंबलडन में भी नहीं खेल पाए थे। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को हालांकि अंतिम आठ में जगह बनाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने विश्व में 84वीं रैंकिंग के ब्रिटिश खिलाड़ी काइल एडमंड को 6-2, 6-1, 6-4 से पराजित किया।

एडमंड पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में खेल रहे थे लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी के सामने उनकी एक नहीं चली। जोकोविच क्वार्टर फाइनल में नौवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी जो विल्फ्रेड सोंगा से भिड़ेंगे जिन्होंने अमेरिका के जैक सोक को 6-3, 6-3, 6-7, 6-2 से हराया। पोइली और सोंगा के अलावा गेल मोनफिल्स तीसरे फ्रांसीसी खिलाड़ी हैं जो अंतिम आठ में पहुंचने में सफल रहे। मोनफिल्स ने साइप्रस के मार्कोस बागदातिस को 6-3, 6-2, 6-3 से हराया। अब क्वार्टर फाइनल में पोइली और मोनफिल्स आमने सामने होंगे।

US Open के तीसरे दौर में पहुचे मर्रे और सेरेना

बड़े उलटफेर वाले मैच में राओनिक की हार का कारण बनी चोंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -