अब किसी महिला की नहीं रहेगी सूनी गोद, पढ़े ये खबर
अब किसी महिला की नहीं रहेगी सूनी गोद, पढ़े ये खबर
Share:

मानव जीवन में उसकी शादी उसके जीवन का एक महत्वपूर्ण पढ़ाव होती है। शादी के बाद से ही उसके जीवन में कई परिवर्तन आते हैं और महिला कि अगर बात करें तो शादी के बाद उनका मां बनना उनके जीवन का सबसे बड़ा सुख होता है। संसार मे हर महिला इस सुख की प्राप्ति करना चाहती है। लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्हे संतान सुख नहीं मिल पाता। जी हां हमारे आस-पास ऐसी कई महिलाएं हैं जो अभी तक संतान के सुख से वंचित हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिती है तो आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं जिसे पढ़कर आप भी संतान का सुख प्राप्त कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं कौन सी वह बाते है जो आपको संतान का सुख दिला सकती हैं।

ग्रंथों के अनुसार संतान होने के बाद व्यक्ति धरती के ऋण से मुक्त हो जाता है लेकिन संतान नहीं हो तो मृत्यु उपरांत भी उसका मोक्ष नहीं होता। पुराणों में इसी संकट को दूर करने के लिए संतान गोपाल यंत्र की स्थापना और पाठ बताए हैं।  कहते हैं कि इस यंत्र की साधना अत्यन्त प्रसिद्ध है जिन्हें संतान नहीं होती, वे लड्‌डू गोपाल की मूर्ति के साथ संतान गोपाल यंत्र स्थापित करते हैं तथा उनके सामने संतान गोपाल स्तोत्र का पाठ करते हैं। इससे योग्य संतान की प्राप्ति होती है। 

ध्यान रहे कि संतान गोपाल यंत्र को गुरु पुष्य नक्षत्र में स्थापित करना चाहिए। इसके बात संतान गोपाल स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। संतान गोपाल यंत्र की स्थापना गोशाला में करें तो इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है। इसके सामने गोपालकृष्ण मंत्र का जाप करने से शीघ्र ही योग्य संतान की प्राप्ति होती है।

 

चन्दन की लकड़ी से आप भी अपनी कई समस्याओं का अंत सकते है

सोना ही नहीं ये धातु भी आपके लिए फायदेमंद होती है

मानो या न मानो कर्म फल का यह नियम पूर्णतः सत्य है

क्रोध को शांत करने के सरल और अचूक उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -