सेना के लिए फंड की कोई कमी नहीं- रक्षा मंत्री
सेना के लिए फंड की कोई कमी नहीं- रक्षा मंत्री
Share:

दिल्ली : मंगलवार को लोकसभा में पेश संसद की रक्षा मामलों की स्थाई समिति की रिपोर्ट में सेनाओं में आधुनिकीकरण में पैसे की कमी लेकर गंभीर चिंता जताते हुए कुछ सवाल किये थे. इस पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद की रक्षा संबंधी स्थायी समिति द्वारा भारत की तीनों सेनाओं के लिए हथियारों की कमी और आधुनिकीकरण में पैसों की कमी पर उठाए गए सवालो का जवाब दिया है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सेनाओं के आधुनिकीकरण और जरूरी गोला बारूद खरीदने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है. सेनाओं को जरूरी हथियार और साजो सामान खरीदने के लिए तीनों सेना सेनाओं के उप सेना प्रमुखों को जरूरी वित्तीय ताकत दी गई है. जिससे वे अपने स्तर पर सेनाओं के लिए जरूरी हथियार और साजो-सामान तुरंत खरीद सकते हैं.

रक्षा मंत्री ने यह बातें जाने-माने रक्षा जानकार ब्रिगेडियर गुरमीत कंवल की पुस्तक के लॉन्च के मौके पर कही. ब्रिगेडियर गुरमीत कमल की पुस्तक देश की परमाणु हथियारों की नीति पर आधारित है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह भी कहा कि रक्षा संबंधी संसदीय समिति ने जो सवाल उठाए हैं, उनका वह अभी जवाब नहीं दे सकतीं, क्योंकि संसद का सत्र चल रहा है और उसका जवाब वह संसद में ही देंगी.

मेजर जनरल बीसी खंडूरी के नेतृत्व वाली रक्षा संबंधी स्थायी समिति के सामने रिपोर्ट देते हुए उप सेना प्रमुख गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने कहा कि 2018-19 के लिए सेना को जो पैसा दिया गया है वह उसकी मौजूदा जरूरतों को पूरा करने के लिए ही नाकाफी है. ऐसे में सेना का आधुनिकीकरण कैसे होगा.

चीन का रक्षा बजट, भारत से तिगुना

चीन के लड़ाकू विमान के खिलाफ भारत की मिसाइल

डिफेंस एक्सपो में भारत का दम देखेगी दुनिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -