नीतीश कुमार ने कहा राग द्वेष ख़त्म हो यही उदेश्य
नीतीश कुमार ने कहा राग द्वेष ख़त्म हो यही उदेश्य
Share:

पटना : चौथे अंतर्राष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन ऑन स्टेट एंड सोशल आर्डर इन धर्म ट्रेडिशंस समारोह का शुभारंभ महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ,बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और श्रीलंका के विदेश मंत्री तिलक मारापाना ने किया. समारोह 13 जनवरी तक चलेगा. समारोह में मुख्यमंत्री ने अपनी ओर से सभी अतिथियों का स्वागत किया और नालंदा विश्वविद्यालय के विकास के लिए किये गए कार्यो का उल्लेख करते हुए इस संस्थान के महत्व पर प्रकाश डाला.

इस संस्थान के पुनरुथ्थान के लिए नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का जिक्र किया और उन्हें धन्यवाद प्रेषित किया. उन्होंने राजगीर को भी विकसित करने की बात कही और कहा कि भगवान बुद्ध यहाँ ज्ञान पाने हेतु आये थे. नीतीश कुमार ने सद्भावना प्रेम और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारियों को समझने पर जोर दिया. नीतीश कुमार ने गुरुगोबिंद सिंह की धरती पटना का जिक्र करते हुए कहा कि राग द्वेष ख़त्म हो यही धम्म का उदेश्य है.

श्रीलंका से विशेष लगाव की बात कहते हुए नीतीश कुमार ने सम्राट अशोक को याद किया. राष्ट्रपति के दूसरी बार बिहार आगमन पर नीतीश कुमार ने उन्हें विशेष धन्यवाद दिया और अनुरोध किया की कम से कम साल में एक मर्तबा बिहार जरूर आये. समारोह में बिहार सरकार के कई अधिकारी, नेता गण अन्य गणमान्य नागरिक ,कई देशो के प्रतिनिधि मंडल के सदस्य और छात्र छात्राएँ मौजूद थे.

नीतीश कुमार ने विकास कार्यों की समीक्षा की

नीतीश ने जागरूकता रथ को रवाना किया

कुरीतियों के खिलाफ बिहार में बनेगी विराट मानव श्रृंखला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -