कश्मीर के NIT कैंपस के हालात बदले, गैर कश्मीरियों पर पथराव
कश्मीर के NIT कैंपस के हालात बदले, गैर कश्मीरियों पर पथराव
Share:

श्रीनगर : कश्मीर की घाटी में जारी हिंसा की दहक अब एनआईटी कैंपस तक पहुंच गई है। क्लासेज न चलने के कारण जब गैर कश्मीरी छात्र अपने घरों को लौटने लगे तो उन पर पत्थरबाजी की गई। कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का पोस्टर लगाकर भड़काऊ संदेश भी लिखे गए। 1 अगस्त को ही मानव संसाधन विकास मंत्री ने कैंपस के हालात की यह कहते हुए तारीफ की थी अब यहां सबकुछ अच्छा चल रहा है।

3 अगस्त से यहां क्लासेज वापस बहाल होने वाली थी। वानी की तस्वीर के साथ लगे पोस्टरों पर कश्मीर की आजादी के लिए आखिरी जंग का ऐलान किया गया था। हालात बदतर होता देख कॉलेज प्रशासन ने क्लासेज लेने की तारीख को टालते हुए 23 अगस्त कर दी थी। यह पता चलने पर जब गैर-कश्मीरी स्टूडेंट्स अपने घर को लौटने के लिए एयरपोर्ट जा रहे थे, तब कुछ लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पत्थरों से हमला किया।

हालांकि, इसमें किसी को चोट नहीं आई। छात्रों का कहना है कि इन बिगड़े हालातों के कारण एक समेस्टर बर्बाद हो चुका है। छात्रों ने बताया कि पोस्टर पर लिखा है कि 2010 के बाद यह पहला मौका है, जब कश्मीर को पूरी आजादी दिलाने की जंग शुरू की जानी है। इसे किसी वॉयस ऑफ फ्रीडम लवर्स की ओर से जारी किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -