न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 197 रनों का लक्ष्य
न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 197 रनों का लक्ष्य
Share:

राजकोट में खेला जा रहा भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का दूसरा मुलाबला भारतीय टीम के लिए शुरू से ही थोड़ा खराब रहा. इस मैच की शुरुआत में ही भारत टॉस हार गया और उसे पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला. इस मैच में कीवी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती वर्ष में कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन मार्टिन गुप्टिल ने मैच के चौथे ओवर में चहल की तीन लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगा मैच में रोमांच भर दिया. इसके बार कीवी बल्लेबाज नहीं रुके और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजायरा किया. कॉलिन मुनरो ने खेली तूफानी पारी भारत की तरफ से पहला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने फेंका जिसमें 5 रन गए.

दूसरे ओवर में अपना पहला मैच खेल रहे मो. सिराज को गेंदबाजी थमाई गयी. इस ओवर में 10 रन बने. इस ओवर में गुप्टिल और मुनरो ने एक-एक चौका जड़ा. पांचवें ओवर में स्पिनर युजवेंद्र चहल को लाया गया लेकिन यह ओवर भी काफी महंगा साबित हुआ. ओवर की दूसरी गेंद और चौथी गेंद पर गुप्टिल ने छक्‍का और तीसरी गेंद पर चौका जड़ा. पांच ओवर के बाद न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए थे. छठे ओवर में बुमराह को गेंदबाजी थमाई गयी. पारी के 8वें ओवर में एक बार फिर सिराज गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया गया जिसमे मुनरो ने दो छक्‍के जमाए.

इस ओवर में 16 रन आये. 10 ओवर के बाद न्‍यूजीलैंड के खाते में 83 रन बन चुके थे. कॉलिन मुनरो ने महज 26 गेंदों पर 50 रन ठोक डाले. 12वें ओवर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम को पहली सफलता दिलाते हुए मार्टिन गुप्टिल (45रन, 41 गेंद, तीन चौके, तीन छक्‍के) को अपना शिकार बनाया. गुप्टिल के आउट होने के बाद मुनरो भी आक्रामक रूप में दिखायी दिए. पारी के 14वें ओवर में उन्‍होंने छक्‍का जमाया.इस ओवर में 14 रन बने. पारी के 15वें ओवर में मोहम्‍मद सिराज ने केन विल‍ियमसन (12रन, 9 गेंद, दो चौके) को रोहित शर्मा करा टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

सिराज का इंटरनेशनल क्रिकेट में यह पहला विकेट रहा. 15 ओवरों की समाप्ति पर न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर दो विकेट पर 147 रन था. इसके बाद भी मुनरो ने टॉम ब्रूस के साथ मिल धमाकेदार बल्लेबाजी की. उन्‍होंने टी20 करियर का दूसरा शतक मात्र 54 गेंदों पर ठोक दिया.इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 7 छक्‍के जड़ 109 रन बनाये उनके साथ टॉम ब्रूस 18 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए युजवेंद्र चहल और मोहम्‍मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया. न्यू जीलैंड ने इस मैच में भारत को 197 रनो का टारगेट दिया.

लियोनल मेसी आज खेलेंगे 600 वा मैच

राजकोट में टॉस हारा भारत, न्यूजीलैंड की पहले बल्लेबाजी

पीवी सिंधु से इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारी ने किया दुर्व्यवहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -