नेहरा ने बताया धोनी और कोहली की कप्तानी में अंतर
नेहरा ने बताया धोनी और कोहली की कप्तानी में अंतर
Share:

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा कि, भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है. एक प्रेस वार्ता के दौरान नेहरा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि, 'वे दोनों (धोनी-कोहली) अलग-अलग व्यक्तित्व के है. धोनी जहां शांत स्वभाव कें हैं वहीं कोहली में एनर्जी और एग्रेशन हैं. धोनी ने बहुत अच्छा किया. उन्होंने सही समय पर विराट को कप्तानी सौंप दी है.' गौरतलब है कि आशीष नेहरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए पहले टी-20 मुकाबले में जीत के बाद संन्यास ले लिया था.

टीम के सभी खिलाड़ियों ने नेहरा को ससम्मान विदाई दी थी. आपको बता दें कि नेहरा ने 2003 विश्वकप के दौरान करियर की बेहतरीन गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लिए थे. नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को तकरीबन 18 साल, 8 महीने, और 9 दिन दिए. इस प्रकार देखें तो उनका करियर कुल 6826 दिन का रहा. 

इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय स्पिनर एस वेंकटराघवन का रिकॉर्ड तोड़ा. वेंकटराघवन का करियर 6784 दिन का था. तीसरे स्थान पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व कोच अनिल कुंबले हैं. उनका करियर 6767 दिन का रहा था. वहीं बात करें, नेहरा के अपने पूरे क्रिकेट करियर में कप्तानों के साथ खेलने की तो उन्होंने इनमें मो. अजहरुद्दीन, गांगुली, द्रविड़, कुंबले, सहवाग, धोनी और विराट कोहली जैसे कप्तानों के साथ खेला.

टीम की हार के बाद केन विलियमसन का बयान

कोहली का फैन है WWE का ये रेसलर, सीखना चाहता है क्रिकेट

सन्यास लेने के बाद नेहरा ने शेयर की अपनी 'Future Planning'

15 साल की उम्र में आकाश ने रचा ऐसा इतिहास, जो कोई दिग्गज गेंदबाज़ भी नहीं कर पाया...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -