नीरव मोदी अमेरिका में हो सकता है, लेकिन पुष्टि नहीं कर सकते: अमेरिका
नीरव मोदी अमेरिका में हो सकता है, लेकिन पुष्टि नहीं कर सकते: अमेरिका
Share:

देश में पंजाब नेशनल बैंक का घोटाला कर देश छोड़कर भाग चुके नीरव मोदी को लेकर अमेरिका के विदेश विभाग ने बड़ा खुलासा किया है. जिसके तहत अमेरिका का यह कहना है कि, हमें ऐसी रिपोर्ट्स कि खबर जरूर है कि नीरव मोदी भारत छोड़कर अमेरिका में रह रहा है, लेकिन अभी हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते. 

वहीं भारत सरकार ने कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे भगोड़े आर्थिक अपराधियों की सारी संपत्ति जब्त करने के लिए कानून बनेगा. यह 100 करोड़ रु. से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वालों पर लागू होगा. इससे जुड़ा बिल गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूर कर लिया. इसमें बेनामी सहित सारी संपत्ति जब्त करने का प्रावधान है.

अमेरिकी विदेश विभाग के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, "सरकार को उन मीडिया रिपोर्ट्स की जानकारी है, जिनमें नीरव मोदी के न्यूयॉर्क में छिपे होने की बात कही गई है." हालांकि, उन्होंने इन रिपोर्ट्स की पुष्टि करने से इनकार कर दिया. यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका मोदी का पता लगाने के लिए भारत की मदद कर रहा है, यूएस अफसर ने कहा कि नीरव मोदी की तफ्तीश और भारतीय अथॉरिटीज को कानूनी मदद के लिए मामले को डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस को सौंप दिया गया है. 

जतिन मेहता ने 6700 करोड़ की धोखाधड़ी की - कांग्रेस

केंद्रीय कैबिनेट ने आर्थिक अपराध बिल को मंजूरी दी

बैंक घोटालों की संख्या 26 हजार, रकम जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -