जतिन मेहता ने  6700 करोड़ की धोखाधड़ी की - कांग्रेस
जतिन मेहता ने 6700 करोड़ की धोखाधड़ी की - कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी के घोटाले के राजफाश होने के बाद से बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने के नित नए मामले सामने आ रहे हैं. अब गुजरात के हीरा कारोबारी जतिन मेहता पर कांग्रेस ने 6700 करोड़ की धोखाधड़ी कर देश से भागने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने इस मामले में सरकार पर निष्क्रिय बने रहने का भी आरोप लगाया.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि हीरा कारोबारी विनसम कंपनी के जतिन मेहता ने भी बैंकों से 6712 करोड़ रुपये लिए थे. बैंकों ने फरवरी 2014 को सीबीआई और मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में इसकी शिकायत की थी , लेकिन सीबीआई ने इस मामले में पांच अप्रैल 2017 को एफआईआर दर्ज की. सीबीआई ने जतिन मेहता के खिलाफ एफआईआर तब दर्ज की, जब उन्होंने देश की नागरिकता को छोड़कर ऐसे कैरेबियाई देश की नागरिकता ले ली जिसके साथ भारत की प्रत्यर्पण संधि नहीं है.

उधर दूसरी तरफ कांग्रेस के आरोप का खण्डन करते हुए भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि भ्रष्टाचार का कांग्रेस का लंबा इतिहास रहा है. जनता सब देख रही है. लेकिन इसमें कोई दो मत नहीं कि पीएनबी घोटाले के उजागर होने के बाद सरकार की सख्ती से अन्य बैंकों के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले भी सामने आने लगे हैं. कई मामलों में सीबीआई अब जाकर एफआईआर कर रही है.ऐसे मामलों में सीबीआई की लापरवाही भी सामने आई है.

यह भी देखें

केंद्रीय कैबिनेट ने आर्थिक अपराध बिल को मंजूरी दी

मेहुल चौकसी की 41 अचल संपत्तिया सील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -