नीरज चोपड़ा को मिल सकता है खेल रत्न
नीरज चोपड़ा को मिल सकता है खेल रत्न
Share:

दिल्लीः भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने राष्ट्रमंडल खेल में भाला फेंक में गोल्ड जीतने वाले भारतीय युवा ऐथलीट नीरज चोपड़ा के नाम की सिफारिश सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की है साथ ही दिग्गज ऐथलीट पीटी उषा को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामित किया गया है.  20 वर्षीय ऐथलीट नीरज चोपड़ा के नाम पर जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है.

बता दें कि नीरज ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में 86.47 मीटर दूर भाला फेंककर सोने का तमगा जीता था. राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता 20 वर्षीय नीरज के नाम की खेल रत्न के अलावा अर्जुन अवार्ड के लिए भी सिफारिश की है. महासंघ ने अर्जुन पुरस्कार के लिए नीरज के अलावा  राष्ट्रमंडल खेलों में चार बार पदक जीतने वाली डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल पूनिया और महिला भाला फेंक ऐथलीट अनु रानी के नाम की सिफारिश भी अर्जुन पुरस्कार के लिये की गई है. 

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए दो नामों की सिफारिश की है. इनमें उषा के अलावा जूनियर टीम के कोच संजय गार्णिक भी शामिल हैं.  बॉबी एलोयसिस, कुलदीप सिंह भुल्लर और जटाशंकर के नाम की ध्यानचंद पुरस्कार जबकि टीपी ओसेफ के नाम की सिफारिश लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए की गई है.    

बार्सिलोना में राफेल नडाल ने किया कमाल

साइना का फार्म जारी पहुंची एशियाई चैंपियनशिप सेमीफाइनल में

दिल्ली की तरफ से खेलगा यह अफ्रीकी बॉलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -