त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं नीम और शहद का फेस मास्क

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं नीम और शहद का फेस मास्क

सभी लड़कियां खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पाना चाहती हैं. अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपल्स या दाग धब्बों की समस्या हो जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. इन समस्याओं को मार्केट में मिलने वाले क्रीम और लोशन से भी सही नहीं किया जा सकता है. नीम हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपने चेहरे पर नीम और शहद का फेस मास्क लगाती है तो इससे आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आप के चेहरे में गजब का निखार आएगा. 

सामग्री- 

नीम के पत्ते- 4-5, शहद- एक चम्मच 

फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले नीम के पत्तों को पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. अब इसे पीसकर इसमें शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दे. बाद में गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ करें. 

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो आप के लिए नीम और शहद का फेस मास्क फायदेमंद साबित हो सकता है. इसको लगाने से आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

नीम और शहद का फेस मास्क लगाने से त्वचा को नमी मिलती है. ड्राई स्किन के लिए नीम और शहद का फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है. 

नीम और शहद का फेस मास्क लगाने से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या भी दूर हो जाती है. जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उनके लिए नीम और शहद का फेस मास्क बहुत फायदेमंद होता है.

 

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

?