शॉपिंग हो व्यापार, हर जगह जरूरी हुआ आधार

आज कल आधार हर जगह अनिवार्य हो गया है, चाहे फिर वह कोई सरकारी काम हो या फिर प्राइवेट सेक्टर का कोई काम. इसी तर्ज़ पर अब देश की जानी-मानी ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजन ने भी आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है. कम्पनी के एक बयान के अनुसार अगर आपको आपका कोई खोया हुआ पैकेज ढूढ़ना है तो आपको अमेजन की साइट पर अपना आधार कार्ड नंबर डालना जरूरी है.

कम्पनी ने जानकारी देते हुए कहा कि कई बार ग्राहक शिकायत करते हैं कि उनके पास उनके पार्सल नहीं पहुंचे, या फिर डिलेवरी मिस हो गयी या फिर गलत प्रोडक्ट की डिलेवरी होने की शिकायत करते हैं. ऐसे में उन शिकायतों के आधार पर उन प्रोडक्ट्स को खोजने के लिए या जांच करने के लिए कम्पनी को उन कस्टमर्स की सम्पूर्ण जानकारी जरूरी हो जाती है. इसलिए कम्पनी ने अब खोये हुए पैकेज को ट्रैक करने के लिए ग्राहकों से उनके आधार नंबर को देना जरूरी कर दिया है ताकि आसानी से उनके प्रोडक्ट खोजे जा सकें.

अगर किसी वजह से ग्राहक आधार नंबर या कोई आईडी प्रूफ नहीं दे पाते हैं या उनके पास आईडी प्रूफ और आधार उपलब्ध नहीं होता है, तो फिर ऐसे में कस्टमर्स द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस प्रक्रिया को पूर्ण किया जाएगा, लेकिन इस तरह की प्रोसेस में काफी वक़्त लगेगा.

अलीबाबा के खुल जा सिम-सिम में रिकॉर्ड बिक्री

अमेजन इंडिया पर ब्लैक फ्राइडे सेल आज से

अमेजन से सिम खरीदने पर मिलेगा 15 फीसदी कैशबैक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -