कश्मीर पर कड़वाहट के बीच शरीफ ने PM मोदी को भेजा न्योता
कश्मीर पर कड़वाहट के बीच शरीफ ने PM मोदी को भेजा न्योता
Share:

इस्लामाबाद : सीमा पार से जारी आतंकवाद और कश्मीर पर जारी कड़वाहट के बीच पाकिस्तान के विदेश विभाग के एक बयान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दक्षेस सदस्य देशों के नेताओं को इस सम्मेलन में आने का न्योता भेजकर इस्लामाबाद में स्वागत की उत्सुकता जाहिर की गई है. पाकिस्तानी विदेश विभाग ने कहा कि दक्षेस के नौ पर्यवेक्षकों को भी इस शिखर सम्मेलन के लिए न्यौता भेजा गया है. लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सीमापार आतंकवाद के मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के संबंधों में चल रहे तनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे या नहीं.

बता दें कि इसी माह की शुरुआत में पाकिस्तान में आयोजित किए गए दक्षेस गृह मंत्री सम्मेलन में भाग लेने के लिए राजनाथ सिंह इस्लामाबाद पहुंचे थे लेकिन उस दौरान दोनों देशों के बीच कड़वाहट देखने को मिली थी. इसी तरह बाद में दक्षेस वित्त मंत्री शिखर सम्मेलन में अरुण जेटली भी नहीं पहुंचे और भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास को भेजा गया था.

इन दोनों घटनाओं को देखकर लगता नहीं है कि पीएम मोदी इस सार्क सम्मेलन में शामिल हों , क्योंकि पाकिस्तान से कोई भी वार्ता शुरू होने से पहले भारत ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक सीमा पार से जारी आतंकवाद पर पाकिस्तान कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता, तब तक कश्मीर पर कोई चर्चा नहीं की जाएगी.

अमेरिका की दो टूक, आतंक के अड्डों को समाप्त करे पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -