नर्मदा जयंती पर होगा पांच प्रोजेक्ट का शिलान्यास
नर्मदा जयंती पर होगा पांच प्रोजेक्ट का शिलान्यास
Share:

नर्मदा नदी के उद्गम राज्य मध्य प्रदेश में हर साल नर्मदा जयंती बड़े ही उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाई जाती है . इस वर्ष की नर्मदा जयंती इसलिए खास बन जाएगी क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए 130 करोड़ 16 लाख रुपये के पांच प्रोजेक्ट कार्यों का भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे.

उल्लेखनीय है कि नर्मदा जयंती के अवसर पर आज बुधवार से नर्मदा नदी के तटों पर कई कार्यक्रम आयोजित होंगे.यह आयोजन 23 से 30 जनवरी तक नर्मदा कछार के सभी 16 जिलों के गांव में एक सप्ताह तक चलेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के 130 करोड़ 16 लाख रुपये के पांच प्रोजेक्ट कार्यों का भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बुधनी में करीब 44 करोड़ 56 लाख रुपये की लागत से बनाए जाने वाले सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, सीवर लाइन और घर-घर में सीवर कनेक्शन देने के काम का शिलान्यास करेंगे.इसके अलावा देवास जिले के नेमावर में करीब पौने 13 करोड़ रुपये की लागत के, अनूपपुर जिले के अमरकंटक में 18 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत के, डिण्डोरी जिले के डिण्डोरी में साढ़े 31 करोड़ रुपये से ज्यादा तथा खरगोन जिले के मण्डलेश्वर में सवा 23 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का भूमि-पूजन करेंगे. यह कार्य जब आकार लेगा तो नर्मदा तटों की दशा में बदलाव आएगा.

यह भी देखें

नर्मदा जल शुद्धता पर सवाल के बाद एमपीपीसीबी हरकत में

पावन स्मरण -पर्यावरण को समर्पित अनिल माधव दवे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -