चेहरे की रंगत को निखारती है मुल्तानी मिटटी
चेहरे की रंगत को निखारती है मुल्तानी मिटटी
Share:

आजतक आपने अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत तरह के फेसपैक का इस्तेमाल किया होगा पर आज हम आपको एक ऐसे फेसपैक के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आपने सुना तो कई बार होगा पर शायद इस्तेमाल नहीं किया होगा.पर आज इस फेसपैक के फायदों के बारे में जानकार आप आज से ही इस फेसपैक का इस्तेमाल करने लगेगी.जी हम बात कर रहे है मुल्तानी मिट्टी की.मुल्तानी मिटटी हमारी ब्यूटी को बढ़ाने में मदद करती है.इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम और सोडियम मौजूद होते है जो हमारी बॉडी को डिटॉक्स करने का काम करते है.

1-अगर आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस हो रही है तो इसे दूर करने के लिए मुल्तानी मिटटी को पीसकर उसमे थोड़ा सा गुलाबजल और निम्बू का रस मिलाकर अपनी पूरी बॉडी पर अच्छे से लगाए.जब ये अच्छे से सूख जाये तो ठन्डे पानी से नहा लें और अपनी बॉडी को अच्छे से रगड़ कर साफ करें.ऐसा करने से आपके शरीर की त्वचा के सभी बंद पोर्स खुल जाएंगे और साथ ही आपकी स्किन में निखार भी आएगा. इस पेस्ट को अपनी बॉडी पर लगाने से आपकी पूरी थकान उतर जाएगी.

2-आपने चेहरे की रंगत को निखारने और मृत त्वचा को हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी के पाउडर में थोड़ा सा सिरका और नारियल तेल मिलाकर पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को आपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दे.जब ये पेस्ट सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में 2 बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करेगी तो आपकी स्किन में गजब का निखार आता है.

 

जानिए क्या है आलू के ब्यूटी फायदे

स्किन से ड्राइनेस दूर करने के लिए इस्तेमाल करे ये फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -