भागवत बोले देश की एकता और अखण्डता से कोई समझौता नहीं
भागवत बोले देश की एकता और अखण्डता से कोई समझौता नहीं
Share:

नई दिल्ली : देश में अलगाववाद के लिए कोई जगह नहीं है. समाज कभी भी देश की एकता व अखंडता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता सहन नहीं करेगा. अलगाववाद को बढ़ावा देने वालों और पाकिस्तान की बोली बोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. यह विचार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत ने रविवार को स्वयंसेवक एकत्रीकरण के कार्यक्रम शंखनाद 2016 को संबोधित करते हुए व्यक्त किये.

अलगाववाद के खिलाफ अपने विचार प्रकट करते हुए भागवत ने कहा कि समय की जरूरत है कि सीमा पार के आकाओं के कहने पर जो लोग अलगाववाद को बढ़ावा दे रहे हैं, उनसे सख्ती के साथ निपटा जाए. अलगाववाद और सीमा पार पाकिस्तान की ओर से की जा रही हरकतों को सहन नहीं किया जा सकता.

आपने कहा कि देश में एक हजार साल से आक्रमणों का इतिहास रहा है. एक के बाद एक आक्रमण देश पर हो रहे हैं. ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए अब समाज को मजबूत करने की जरूरत है. देश में बुनियादी बदलाव लाना चाहिए. सरकार के साथ-साथ समाज को भी अपना काम करना होगा, क्योंकि यह देश महज जमीन का टुकड़ा नहीं, हमारी मातृभूमि है.

इस कार्यक्रम में पीएमओ में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, प्रो. बजरंग लाल गुप्त व प्रात संघचालक बिग्रेडियर सुचेत सिंह भी उपस्थित थे.

जम्मू-कश्मीर में RSS की नीतियां थोप रही है केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -