बालों को सुन्दर और चमकदार बनाती हैं पुदीने की पत्तियां
बालों को सुन्दर और चमकदार बनाती हैं पुदीने की पत्तियां
Share:

लडकियां अपने बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के लिए शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें की बालों में इन चीजों के ज़्यादा इस्तेमाल से बालों को बहुत नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों को बिना शैम्पू और कंडीशनर के इस्तेमाल से ही सिल्की एंड शाइनी बना सकती हैं.

1- अगर आप अपने बालों को सिल्की और चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए अपने बालों को धोने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें, इसे इस्तेमाल करने के लिए बेकिंग सोडा को पानी में घोलकर अपने बालों में लगा लें, और एक घण्टे के बाद ठन्डे पानी से धो लें, हफ्ते में एक दिन ऐसा करने से आपके बाल सुंदर और चमकदार हो जायेंगे.

2- अपने बालों को चमकदार बनाने के लिए इसे पुदीने की पत्तियों के पानी से धोएं. इसके लिए सबसे पहले एक कप पानी को गैस पर रख दें जब ये अच्छे से उबलने लगे तो इसमें पुदीने के कुछ पत्तों को डालकर अच्छे से उबाल लें, अब इसे आंच से उतार कर ठंडा कर लें, अब इस पानी से अपने बालों को धोएं और पत्तियों को सिर पर रगड़ें. ऐसा करने से आपके बाल सुंदर और चमकदार हो जायेंगे.

 

झड़ते बालों की समस्या को दूर करता है तिल का तेल

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर कर सकता है संतरे का छिलका

सफ़ेद बालों को काला करते है करी पत्ता और नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -